छात्रों की पिटाई मामले में आरोपित गिरफ्त से दूर

नगर के जीएमएएम इंटर कालेज में वंदेमातरम एवं भारत माता की जय के उद्घोष के बाद छात्रों की पिटाई मामले में पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया ¨कतु घटना के 60 घंटे बाद बुधवार की देर शाम तक एक भी बवाली पुलिस के हाथ नहीं लग सके।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Oct 2018 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 10 Oct 2018 06:09 PM (IST)
छात्रों की पिटाई मामले में आरोपित गिरफ्त से दूर
छात्रों की पिटाई मामले में आरोपित गिरफ्त से दूर

जागरण संवाददाता, बिल्थरारोड (बलिया) : नगर के जीएमएएम इंटर कालेज में वंदेमातरम एवं भारत माता की जय के उद्घोष के बाद छात्रों की पिटाई मामले में पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया ¨कतु घटना के 60 घंटे बाद बुधवार की देर शाम तक एक भी बवाली को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। हालांकि पुलिस मामले में आरोपितों की धरपकड़ हेतु लगातार छापेमारी में लगी है। मामले की छानबीन को कालेज परिसर एवं आसपास के कई सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को जमकर खंगाला। पुलिस ने मामले में कुछ आरोपियों को पूछताछ हेतु हिरासत में भी लिया है ¨कतु पुलिस अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करने से सीधे इन्कार कर दिया। सीओ केपी ¨सह ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। इसमें अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इधर जीएमएएम इंटर कालेज पर पुलिस प्रशासन की निगरानी बनी हुई है। बता दें कि गत पांच अक्टूबर को स्कूल के शिक्षक व छात्रों द्वारा वंदेमातरम व भारत माता की जय बोलने पर छात्र को सजा दिए जाने के आरोप से संबंधित वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद हड़कंप मच गया। छह अक्टूबर को डीएम के आदेश पर मामले की जांच के लिए डीआइओएस नरेंद्रदेव उक्त कालेज पहुंचे और आवश्यक पूछताछ के बाद जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी। इधर छात्रों, मीडिया व उच्चाधिकारियों के चौतरफा दबाव के बाद आठ अक्टूबर को स्कूल में राष्ट्रगान जन-गण-मन.. के बाद स्कूल प्रशासन द्वारा भारत माता की जय का उद्घोष कराया। इसी दिन स्कूल का लंच होते ही एक वर्ग के छात्रों ने जमकर हंगामा किया और राष्ट्रगान के बाद देशभक्ति के नारे लगाने की पैरवी करने वाले चार छात्रों की जमकर पिटाई कर दी। इससे स्कूल में भगदड़ मच गई। मामले में एक छात्र की लिखित तहरीर पर पुलिस ने ¨प्रसिपल समेत करीब नौ नामजद व अन्य अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। मंगलवार को डीएम भवानी ¨सह खंगरौत ने स्वयं आरोपित ¨प्रसिपल माजिद नासिर से वार्ता की और स्कूल में वंदेमातरम बोलने पर रोक नहीं है संबंधित सूचना लिखकर नोटिस चस्पा करने के निर्देश दिए। कब खुलेगा कालेज, हर कोई मौन!

-जीएमएएम इंटर कालेज में वंदेमातरम व भारत माता की जय के नारे को लेकर हुए बवाल एवं छात्रों की पिटाई के बाद प्रधानाचार्य माजिद नासिर ने कालेज को अगली सूचना तक बंद करने का निर्देश तो दे दिया ¨कतु स्कूल अब कब खुलेगा इसे लेकर हर कोई मौन सा है। कहा कि स्थिति सामान्य होने तक नहीं खुलेगा ¨कतु स्थिति कब व कैसे सामान्य होगी इसे लेकर वे चुप्पी साध गए। कहा कि उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद निर्णय लिया जाएगा। सीएम से मिलकर करेंगे मान्यता रद करने की मांग : धनंजय

बिल्थरारोड विधायक धनंजय कन्नौजिया ने कहा कि गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर मामले से उन्हें अवगत कराया जाएगा। सुबह नौ बजे गोरखपुर में सीएम संग बैठक तय है और जीएमएएम इंटर कालेज मामले में कालेज प्रशासन पर हर हाल में राष्ट्रद्रोह की कार्रवाई होगी। छात्रहित में पुख्ता सुरक्षा संग कालेज खुलवाए प्रशासन : गोरख

पूर्व विधायक गोरख पासवान ने कहा कि जीएमएएम इंटर कालेज के छात्रों के भविष्य संग खिलवाड़ कतई बर्दाश्त नहीं होगा। कालेज पर सुरक्षा व्यवस्था पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी है। जहां पुख्ता सुरक्षा संग कालेज खुलवाने की व्यवस्था डीएम सुनिश्चित करें। यह जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है। बवाल के कारण करीब 2200 छात्रों की पढ़ाई ठप है। कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए बिल्थरारोड में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर भी प्रशासन की नजर होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी