भू-माफियाओं के अतिक्रमण से मुक्त होंगे तालाब

तालाबों व पोखरों पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ जल्द ही

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:53 PM (IST)
भू-माफियाओं के अतिक्रमण से मुक्त होंगे तालाब
भू-माफियाओं के अतिक्रमण से मुक्त होंगे तालाब

जागरण संवाददाता, बलिया : तालाबों व पोखरों पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। प्रशासन तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कराएगा। पोखरों व तालाबों का सुंदरीकरण कर उसे विकसित किया जाएगा।

यह बातें जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने शुक्रवार को कही। उन्होंने विकास खंड हनुमानगंज के अंतर्गत ग्राम भगवानपुर में पांच बिगहा सरकारी खाली पड़ी जमीन का जायजा लिया। गड़वार रोड टैक्सी स्टैंड के समीप खाली पड़ी जमीन के बारे में विस्तृत जानकारी ली। डीएम ने देवरिया में खाली पड़ी नवीन परती जमीन एवं तीन एकड़ में बने पोखरे को भी देखा।

इस दौरान एसडीएम सदर राजेश यादव को तालाबों व पोखरों का मनरेगा के माध्यम से सुंदरीकरण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने विकास खंड हनुमानगंज अंतर्गत ग्राम देवकली में तीन एकड़ एवं 07 एकड़ खाली पड़ी जमीन का भी निरीक्षण किया। इस जमीन के बारे में लेखपाल से नक्शा के माध्यम से जमीन की जानकारी ली। कहा कि दो जगह सरकारी खाली जमीन है। दोनों जमीनों को एक जगह किया जाए। दोनों जमीन मिलकर दस एकड़ होगी।

डीएम ने इस जमीन पर स्कूल या अस्पताल बनाने पर विमर्श किया। एक एकड़ में बने तालाब को मनरेगा के माध्यम से सुंदरीकरण कराने का निर्देश दिया। पोखरे में जमकुली होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रधान को आस-पास सोखता बनवाने को कहा। इसके सुंदरीकरण के निर्देश दिए। श्रीबाबा विमलेश्वर महादेव मंदिर पर स्थित कुएं को देखा और प्रधान को निर्देश दिए कि इस कुएं की साफ-सफाई कराई जाए। निरीक्षण के दौरान डीएम के साथ एसडीएम सदर राजेश यादव, नायब तहसीलदार जया सिंह सहित अन्य अधिकारी रहे।

chat bot
आपका साथी