कोरोना से मुक्ति के लिए देवाधिदेव से प्रार्थना

सावन माह के पांचवें व अंतिम सोमवार को भी भक्तों को निराशा हाथ लगी। प्रीति व आयुष्मान योग होने के बाद भी भक्तों को बाबा के दर्शन का सौभाग्य नहीं मिल पाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:30 PM (IST)
कोरोना से मुक्ति के लिए देवाधिदेव से प्रार्थना
कोरोना से मुक्ति के लिए देवाधिदेव से प्रार्थना

जागरण संवाददाता, बलिया : सावन माह के पांचवें व अंतिम सोमवार को आस्थावानों ने देवाधिदेव महादेव से कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए प्रार्थना की। प्रीति व आयुष्मान योग होने के बाद भी भक्तों को बाबा के दर्शन का सौभाग्य नहीं मिल पाया। लॉकडाउन के चलते शिवालयों के कपाट बंद होने से बाबा के भक्त एक बार फिर पूजन-अर्चन से वंचित हो गए। श्रद्धालुओं ने घर पर ही भगवान भोलेनाथ का पार्थिव पूजन कर कुशलता की कामना की।

कोरोना संक्रमण के चलते भक्तों ने भी सर्तकता बरती और शिवालयों में जलाभिषेक करने की बजाए घर पर ही आराधना करना उचित समझा। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन के आदेश पर शहर समेत ग्रामीणांचलों के विभिन्न शिव मंदिरों के कपाट पहले से ही बंद हैं। लिहाजा श्रद्धालुओं ने अभिष्ट की सिद्धि के लिए घर पर ही शिव-पार्वती का पूजन किया। नगर के बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर की चौखट पर कुछ श्रद्धालुओं ने मत्था टेका और कुशलता की कामना की। वहीं जिले के प्रसिद्ध शिवालयों में शामिल कामेश्वर धाम, छितेश्वर नाथ मंदिर छितौनी, जिगिरसंड स्थित सिद्धेश्वर नाथ मंदिर व असेगा स्थित शोकहरण नाथ मंदिर पर इक्का-दुक्का लोग ही जलाभिषेक करते देखे गए।

chat bot
आपका साथी