देश पर मर मिटने की तमन्ना ही जीवन की सार्थकता

देश पर मर मिटने की तमन्ना देशवासियों के दिलों में भरी हुई है। हमारी सीमाओं की सुरक्षा में लगे जवान बलिदान हो रहे हैं। हमें इसी देशभक्ति की भावना के साथ अपने जीवन को सार्थक बनाना चाहिए। उड़ीसा पब्लिक स्कूल पकवाइनार में रविवार को आयोजित बच्चों के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पद से संबोधित करते हुए विधायक उमाशंकर ¨सह ने उक्त उद्गार व्यक्त किया। इसके पूर्व उन्होंने विद्यालय के प्रबंधक शैलेंद्र ¨सह तथा निदेशक शैल्जा राय के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर व मां सरस्वती का पूजन-अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:25 PM (IST)
देश पर मर मिटने की तमन्ना ही जीवन की सार्थकता
देश पर मर मिटने की तमन्ना ही जीवन की सार्थकता

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : रविवार को शहीदों के बलिदान के जीवंत दृश्य देखकर सबकी आंखें नम हो गईं। बच्चों ने मन को मोह लेने वाले अनेक कार्यक्रमों के अलावा नृत्य गीत, लोक नृत्य, कामेडी प्ले, राजस्थानी नृत्य आदि पेश कर दर्शकों को विभोर कर दिया।

उड़ीसा पब्लिक स्कूल पकवाइनार में आयोजित बच्चों के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक उमाशंकर ¨सह ने कहा कि देश पर मर मिटने की तमन्ना देशवासियों के दिलों में भरी हुई है। हमारी सीमाओं की सुरक्षा में लगे जवान शहीद हो रहे हैं। हमें इसी देशभक्ति की भावना के साथ अपने जीवन को सार्थक बनाना चाहिए। उन्होंने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद जवानों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा कि वीर जवानों ने हमें देश पर मर मिटने की प्रेरणा दी है और बच्चों को भी अपने जन्मभूमि के लिए जान न्योछावर करने के लिए सदा तत्पर रहना चाहिए। इसके पूर्व मुख्य अतिथि ने प्रबंधक शैलेंद्र ¨सह तथा निदेशक शैलजा राय के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर व मां सरस्वती का पूजन-अर्चन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में सत्यम, शिवाजी, शिवम, नरेंद्र, स्नेहा, सुप्रिया, रूचिका, अंशिका आदि छात्र-छात्रों की प्रस्तुति प्रभावी रही। प्रधानाचार्य रानी राय ने मुख्य अतिथि को बुके देकर सम्मानित किया। संचालन प्रगति ¨सह व नंदनी तिवारी ने की।

chat bot
आपका साथी