अश्लील गीत से जातिगत भावना भड़काने वाले गायक को भेजा न्यायालय

एक जाति विशेष के महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए अश्लील गीत रिकार्डिंग करके सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले बैरिया थाना क्षेत्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Nov 2019 04:40 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 04:40 PM (IST)
अश्लील गीत से जातिगत भावना भड़काने वाले गायक को भेजा न्यायालय
अश्लील गीत से जातिगत भावना भड़काने वाले गायक को भेजा न्यायालय

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): एक जाति विशेष के महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए अश्लील गीत रिकार्डिंग करके सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले बैरिया थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद नौबरार पंचायत के दलेल टोला निवासी गनेश लाल यादव को पुलिस ने गुरुवार को सुसंगत धाराओं में न्यायालय के सुपूर्द कर दिया। जबकि उक्त गायक से इस इस तरह का गीत गंवाकर गांव के माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले दो अन्य नामजद बच्चा यादव व विक्की यादव की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस गांव के माहौल को शांत रखने के लिए लगातार भ्रमण भी कर रही है। बैरिया के एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि अश्लील गीत गाने व गवाने वालों का मुख्य उद्देश्य समाज में अशांति पैदा करना है, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। इस मामले में संलिप्त किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि जिस रिकार्डिंग स्टूडियो में यह गीत रिकार्ड किया गया है, उसके संचालक की भी तलाश जारी है। फिलहाल वह अपनी स्टूडियो में ताला बंद कर फरार है। गिरफ्तार गायक ने कई अन्य अहम जानकारियां भी दी है। जिसके आधार पर अन्य लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, उन्हें भी जेल भेजा जाएगा।

-

-एसडीएम ने भेजी डीएम को रिपोर्ट

उपजिलाधिकारी अशोक कुमार चौधरी ने वायरल अश्लील गीत को देखने सुनने के बाद इसका पूरी जानकारी जिलाधिकारी श्रीहरिप्रताप शाही को दे दी है। उपजिलाधिकारी ने पुलिस को निर्देशित किया है कि समाज में अव्यवस्था फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, चाहे वह कोई भी हो। इस तरह की घटना निदनीय है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बीच बैरिया पुलिस लगातार अठगांवा सहित अगल-बगल के गांवों के लोगों के साथ संपर्क बनाए हुए है और उन्हें भरोसा दिलाने का प्रयास कर रही है कि जो भी इसमें संलिप्त होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अश्लील गीत के वायरल होने के बाद पूरे सिताबदियारा क्षेत्र में तनाव की स्थिति व्याप्त है।

-

-पुलिस को दिखानी होगी विशेष तत्परता

अश्लील गीत का आडियो व विडियो वायरल होने के बाद सिताबदियारा में अंदर ही अंदर बवाल की चिगारी सुलग रही है। इस मामले को ठंडा करने में बहुत से लोग जुटे हैं, वहीं दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की मांग भी सार्वजनिक तौर पर हो रही है। गांव के लोगों का मानना है कि ऐसा गीत जातिवादी भावना से प्रेरित होकर गवाया गया है और उसे प्रचारित भी किया गया है। इस मामले में पुलिस को तत्काल विशेष तत्परता दिखानी होगी। इस घटना को बाढ़ राहत सामग्री वितरण के समय दो पक्षों में हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल वायरल गीत में भी उक्त विवाद का खुले तौर पर उल्लेख करते हुए गीत के माध्यम से खुलेआम एक बिरादरी की महिलाओं को गाली देते हुए आडियो व वीडियो लांच किया गया है।

chat bot
आपका साथी