कोरोना पॉजिटिव मिले सात नए मामले, संख्या पहुंची 37

पिछले तीन दिनों से कोरोना पॉजिटिव केस में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। शुक्रवार से रविवार के बीच कुल 13 नये मामले प्रकाश में आये हैं। कोरोना के बढ़ते कहर से लोगों में काफी दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 06:08 PM (IST)
कोरोना पॉजिटिव मिले सात नए मामले, संख्या पहुंची 37
कोरोना पॉजिटिव मिले सात नए मामले, संख्या पहुंची 37

जागरण संवाददाता, बलिया: पिछले तीन दिनों से कोरोना पॉजिटिव केस में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। रविवार को कोरोना पॉजिटिव के सात नए मामले सामने आए। शुक्रवार से रविवार के बीच कुल 13 नए मामले प्रकाश में आए हैं। कोरोना के बढ़ते कहर से लोगों में काफी दहशत का माहौल है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा सात नये मरीजों की पुष्टि की गई है। इससे जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हॉफ सेंचुरी यानि 50 के महज एक कदम दूर रह गई है। इनमें एक्टिव मामलों की संख्या 37 हैं वहीं एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज पिछले शुक्रवार को पूर्णत: स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सक्रिय संक्रमित चार मरीजों का इलाज जहां आजमगढ़ में चल रहा है वहीं शेष को बसंतपुर स्थित एल-1 सेटंर में रखा गया है।

रविवार को जनपद के गड़वार, पंदह, नगरा, सोहांव व बेलहरी से कुल सात कोरोना केस सामने आए। इसमें गड़वार ब्लाके के रतसड़ से एक, पंदह ब्लाक के चकरा प्रसादपुर से एक तथा सोहांव ब्लाक के कैथवली व दौलतपुर से तीन, बेलहरी के बहादुरपर नई बस्ती से एक व नगरा ब्लाक के डिहवां से एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। बेलहरी व नगरा ब्लाक से शनिवार को ही दो मामले सामने आए थे। इसमें पंदह ब्लाक का चकरा प्रसाद पुर निवासी व्यक्ति 12 मई को दिल्ली से वापस लौटा था जबकि गड़वार ब्लाक का रतसड़ निवासी युवक भी 17 मई को दिल्ली से ही घर आया था। उक्त दोनों युवकों की सैंपलिग 24 मई को की गई थी। वहीं सोहावं ब्लाक के दौलतपुर निवासी युवक दिल्ली से जबकि कैथवली निवासी दोनों युवक मुमबई से वापस आए था। वहीं नगरा ब्लाक का डिहवां निवासी आठ वर्षीय बालक अपने माता-पिता के साथ रिजर्व गाड़ी से 18 मई को मुम्बई से घर आया था और गांव के प्राथमिक विद्यालय पर परिजनों संग क्वारंटाइन में था। इसके अलावा बेलहरी ब्लाक के बहादुर नई बस्ती का कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति भी दिल्ली से ही वापस लौटा था।

उधर पांच नए क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला प्रशासन आनन-फानन में इन क्षेत्रों रतसड़, चकरा प्रसादपुर, कैथवली, दौलतपुर व बहादुरपुर नई बस्ती को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया। जबकि नगरा ब्लाक का डिहवां गांव पहले से ही केटोंमेंट जाने घोषित है। इससे अब जिले में हॉट स्पॉट क्षेत्रों की संख्या बढ़ कर 35 हो गई है। वहीं इन नये हॉट स्पॉट इलाकों में आवश्यक सामानों की सप्लाई व अन्य सुविधाओं के लिए पांच सेक्टर मजिस्ट्रेट भी नामित कर दिये गये। रतसड़ के लिए एडीओ ज्ञान प्रकाश, चकरा प्रसादपुर के लिए मनोज कुमार, कैथवली के लिए बागेश्वर कुमार, दौलतपुर के लिए सेरेन्द्र राम व बहादुरपुर नई बस्ती के लिए शशांक शेखर पांडेय को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनसेट

243 रिपोर्ट आनी बाकी

पिछले तीन दिनों में जिले के पांच ब्लाकों से 14 नये कोरोना संक्रमितों की पुष्टि होने से जिला प्रशासन के सामने चुनौती बढती जा रही है। हालांकि प्रत्येक क्षेत्र में इन पॉजिटिवों के सम्पर्कों को खंगाला जा रहा है ताकि उन्हें होम क्वारंटाइन कराने के साथ उनका स्बैब सैम्पल लिया जा सके। वहीं रविवार को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक जिले के विभिन्न इलाकों से 29 मई तक कुल 1906 सैंपल लिये जा चुके हैं। इसमें 1615 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 37 है। वहीं लिये ये नमूनों में से 243 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

chat bot
आपका साथी