फोटो 12 --- 70 करोड़ से संवारेंगे शहर की सड़कें और पार्क

नगरीय सुविधाएं ------------- -- नगर पालिका परिषद ने अपर मुख्य सचिव को भेजा प्रस्ताव -- ढक्कन स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 05:55 PM (IST)
फोटो 12 --- 70 करोड़ से संवारेंगे शहर की सड़कें और पार्क
फोटो 12 --- 70 करोड़ से संवारेंगे शहर की सड़कें और पार्क

नगरीय सुविधाएं

-------------

-- नगर पालिका परिषद ने अपर मुख्य सचिव को भेजा प्रस्ताव

-- ढक्कन सहित नाला का 27.50 करोड़ रुपये से होगा निर्माण

-------------

नंबर गेम

24.88 करोड़ रुपये : हाट मिक्स प्लांट से सड़कों की मरम्मत

13.75 करोड़ रुपये : वार्डों में सड़क एवं कवर्ड नाली निर्माण

27.50 करोड़ रुपये : ढक्कन सहित आरसीसी नाली का निर्माण

3.94 करोड़ रुपये : वार्डों में पार्क निर्माण व सुंदरीकरण

-------------

जागरण संवाददाता, बलिया : सबकुछ ठीक रहा तो शहर की सड़कों का जल्द ही कायाकल्प होगा। नगर पालिका परिषद ने इसके लिए 70.02 करोड़ रुपये का प्रस्ताव नगरीय विकास विभाग को भेजा है। अपर मुख्य सचिव ने प्रस्ताव पर मंथन भी शुरू किया है। सड़कों के साथ ढक्कन सहित नाला व पार्कों को निर्माण व सुंदरीकरण भी किया गया है। लंबे समय से लोग सड़क की दुर्दशा, पानी निकासी की समस्या व जर्जर पार्कों की जटिल समस्या से जूझ रहे हैं। कई मोहल्ले पानी निकासी नहीं होने से जलभराव से परेशान हैं। इसे देखते हुए नगर पालिका परिषद ने 26 अक्टूबर को प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। 16 सड़कों का निर्माण हाट मिक्स प्लांट, वार्डों में इंटरलाकिग व कवर्ड नाली का कार्य, ढक्कन सहित आरसीसी नाला निर्माण 72 विभिन्न वार्डों में पांच पार्क का निर्माण व सुंदरीकरण भी होगा।

---

इन सड़कों की बदलेगी सूरत

महिला अस्पताल, आंख अस्पताल रोड से विजयीपुर महिला अस्पताल, महावीर घाट से कदम चौराहा मार्ग, शहीद पार्क चौक से शनिचरी मंदिर तक, महावीर घाट से काली मंदिर होते हुए शहीद पार्क चौक, महावीर मंदिर से शहीद पार्क चौक तक चौड़ीकरण और दोनों तरफ इंटरलाकिग, रेलवे स्टेशन से शहीद चौक पार्क तक निर्माण व दोनों तरफ इंटरलाकिग कार्य, सीतापुर आंख अस्पताल से हनुमान मंदिर तक हाट मिक्स का कार्य, चित्तू पाण्डेय चौराहे से आर्य समाज रोड तक हाट मिक्स का कार्य, मालगोदाम रोड से शहीद पार्क चौक तक चौड़ीकरण, हाट मिक्स से कार्य व दोनों तरफ इंटरलाकिग, अधिवक्ता नगर से कटहलनाला तक हाट मिक्स प्लांट से मरम्मत, बड़ी मस्जिद के सामने मार्ग का हाट मिक्स प्लांट से कार्य, स्टेशन से क्षीर सागर होते हुए आंख अस्पताल तक मार्ग का निर्माण, शहीद पार्क से ओवरब्रिज तक मार्ग का चौड़ीकरण, दोनों तरफ इंटरलाकिग व हाट मिक्स से निर्माण कार्य होगा।

------------------

कोट

नगर की सड़कों, वार्डों की गलियों व नाले के निर्माण के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है, इसमें पार्कों के निर्माण की भी योजना है। शासन से प्रस्ताव पारित होते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इससे जनमानस को काफी राहत मिलेगी। --- दिनेश कुमार विश्वकर्मा, ईओ, नगर पालिका परिषद, बलिया

chat bot
आपका साथी