सिटी मजिस्ट्रेट ने शुरू कराई आवंटन की कार्रवाई, दुकानदारों को मिली राहत

ददरी मेले में इस बार सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दिन से ही मीना बाजार शुरू हो जाता है लेकिन, मंगलवार तक दुकान आवंटन की कार्रवाई तक नहीं हो सकी थी। इसके चलते दुकानदार काफी परेशान थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 10:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 10:29 PM (IST)
सिटी मजिस्ट्रेट ने शुरू कराई आवंटन की कार्रवाई, दुकानदारों को मिली राहत
सिटी मजिस्ट्रेट ने शुरू कराई आवंटन की कार्रवाई, दुकानदारों को मिली राहत

मीना बाजार

-आदेश के पालन में तत्काल जुट गए नपा कर्मचारी

-हर हाल में शाम तक दुकानें बांट देने का दिया निर्देश जागरण संवाददाता, बलिया: ददरी मेले में इस बार सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दिन से ही मीना बाजार शुरू हो जाता है लेकिन, मंगलवार तक दुकान आवंटन की कार्रवाई तक नहीं हो सकी। इसके चलते दुकानदार काफी परेशान थे। इसी बीच मंगलवार को मेला में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकानदारों की पीड़ा को समझा और नगरपालिका को तत्काल दुकान आवंटन की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। चेयरमैन की उपस्थिति में यह कार्रवाई तत्काल शुरू भी कराई। वह घंटे भर से ऊपर समय पर वहीं बैठे रहे, ताकि किसी प्रकार की दिक्कत आने पर उसका वहीं समाधान कर सकें। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि मंगलवार की देर शाम तक दुकान आवंटन की कार्रवाई पूरी हो जाए। व्यापारियों की सुविधा का हर संभव ख्याल रखने की भी हिदायत दी।

——

परम्परा के साथ खिलवाड़ करने का प्रयास, सीएम ने रोका

-ददरी मेले का भारतेंदु कला मंच अपने आप में ऐतिहासिक मंच है और हमेशा से अपने निर्धारित जगह पर लगता चला आया है। लेकिन इस बार नगरपालिका इसको कहीं अन्य जगह पर स्थानान्तरित करना चाहती थी। उस जगह पर दुकान आवंटित करने की योजना थी। इस पर भड़के सिटी मजिस्ट्रेट डा. विश्राम ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने नगरपालिका को निर्देश देते हुए कहा, यह मंच जहां पहले से लगता आया है इस बार भी वहीं लगेगा। पुरानी परम्परा के इतर कोई भी काम नहीं होगा। मेले की भव्यता बढ़ाने पर सभी ध्यान दें।

chat bot
आपका साथी