मुख्यमंत्री ने खुले आसमान तले जानी जमीनी हकीकत

जागरण संवाददाता बलिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुले आसमान के नीचे जमीनी हकीकत जानी। उन्

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:28 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:46 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने खुले आसमान तले जानी जमीनी हकीकत
मुख्यमंत्री ने खुले आसमान तले जानी जमीनी हकीकत

जागरण संवाददाता, बलिया : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुले आसमान के नीचे जमीनी हकीकत जानी। उन्होंने प्रधानमंत्री निशुल्क अन्न योजना का सत्यापन किया। निगरानी समिति का कामकाज जाना। ग्रामीणों से रू-ब-रू हुए। कई सवाल पूछे। बोले, कोरोना संक्रमण से गांव को बचाने की कोशिश जारी रखें। निगरानी समिति के सदस्यों को शाबासी दी। सीएम शुक्रवार की दोपहर 12 बजकर पांच मिनट पर शहर से सटे गांव हैबतपुर में पहुंचे। यहां पंचायत-भवन के बाहर खुले में बैठक शुरू हुई। इसमें निगरानी समिति के 12 सदस्यों के साथ पांच पात्र राशन कार्डधारक शामिल रहे।

--

'निशुल्क राशन मिल रहा है न ..'

दस मिनट की बैठक में मुख्यमंत्री ने सबसे पहले कार्डधारक पनवा देवी से पूछा कि परिवार में कितने सदस्य हैं। प्रधानमंत्री जी निशुल्क राशन दे रहे हैं मिल रहा है कि नहीं। इस पर पनवा देवी ने कहा कि परिवार में पांच सदस्य हैं। प्रति यूनिट के हिसाब से पांच किलो खाद्यान्न मिल रहा है।

--

'निगरानी समित का क्या काम है..'

सीएम ने निगरानी समिति की अध्यक्ष ग्राम प्रधान संजू राय से पूछा कि समिति का क्या काम है और अब तक क्या किया गया! प्रधान ने बताया कि 12 लोगों की टीम है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अलग-अलग सदस्यों की टीम बनाकर घर-घर पहुंच ग्रामीणों को जागरूक किया। बाहर से आने वालों की जांच कराई गई। कोरोना लक्षण वाले लोगों को अस्पताल जाने की सलाह दी गई। मास्क व सैनिटाइजर के साथ शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की गई। यह सभी कार्य सतत जारी है। इस पर सीएम ने शाबाशी देते हुए इसी तरह गांव को बचाए रखने की बात कही।

chat bot
आपका साथी