विकसित मॉडल के रूप में होगा परिवर्तित स्कूल

डीएसईटी पब्लिक स्कूल सोबईबांध करनई में अमेरिकी शिक्षाविदों के प्रतिनिधिमंडल ने स्कूल को पूर्णतया विकसित माडल के रूप में परिवर्तित करने का निर्णय लिया। प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी संस्था पार्टनर्श इन ससटेनबल लर्निंग के डान स्कैव डाईन ग्रीन व एलिजाबेथ फर्नर मुख्य रूप से शामिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:05 AM (IST)
विकसित मॉडल के रूप में होगा परिवर्तित स्कूल
विकसित मॉडल के रूप में होगा परिवर्तित स्कूल

जासं, सुखपुरा (बलिया) : डीएसईटी पब्लिक स्कूल सोबईबांध करनई में अमेरिकी शिक्षाविदों के प्रतिनिधिमंडल ने स्कूल को पूर्णतया विकसित माडल के रूप में परिवर्तित करने का निर्णय लिया। प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी संस्था पार्टनर्श इन ससटेनबल लर्निंग के डान स्कैव, डाईन ग्रीन व एलिजाबेथ फर्नर मुख्य रूप से शामिल रहे।

शिक्षाविदों का समूह विश्व के विकासशील देशों में प्राथमिक स्तर की शिक्षा को सुधारने का कार्य करती है। यह संस्था विश्व के अनेक शहरों में काम कर रही है। संस्था की डाईन ग्रीन ने बताया कि विगत 37 वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही हैं। संस्था ने नेपाल, श्रीलंका, भूटान जैसे अनेक देशों में प्राथमिक शिक्षा में सुधार के लिए काम किया है। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य अनुभव दूबे ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया। स्कूल के प्रबंधक विनय तिवारी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

ने स्कूल के शिक्षकों का एक सेमिनार भी आयोजित किया जिसमें अमेरिकी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था के बारे में बताया। इस अवसर पर बीएन तिवारी, एसडी पाण्डेय, धीरेंद्र गिरि, प्रियब्रत दूबे, अखिल मोहन, मंजीत गिरि, अंकित तिवारी, योगेंद्र, सौरभ, आशुतोष, मयूरी पाण्डेय, नेहा यादव, सीमा राय आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी