आज के समय में चंद्रशेखर ज्यादा प्रासंगिक : रविशंकर

चंद्रशेखर एक विचार विषय पर एक गोष्ठी का आयोजन कुंवर सिंह इंटर कालेज के सभागार में सोमवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सदस्य विधान परिषद रविशंकर सिंह पप्पू जी ने दीप प्रज्वलित कर किया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए सदस्य विधान परिषद रविशंकर सिंह पप्पू ने कहा कि आज चंद्रशेखर जी को याद करना सर्वाधिक प्रासंगिक है। दरअसल हम जिन समस्याओं से जूझ रहे हैं उन समस्याओं को राजनेताओं ने जीवन के शुरूआती दौर में ही पहचान लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 10:12 PM (IST)
आज के समय में चंद्रशेखर ज्यादा प्रासंगिक : रविशंकर
आज के समय में चंद्रशेखर ज्यादा प्रासंगिक : रविशंकर

जासं, बलिया : चंद्रशेखर एक विचार, विषय पर एक गोष्ठी का आयोजन कुंवर सिंह इंटर कालेज के सभागार में सोमवार को आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सदस्य विधान परिषद रविशंकर सिंह पप्पू जी ने दीप प्रज्वलित कर किया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए सदस्य विधान परिषद रविशंकर सिंह पप्पू ने कहा कि आज चंद्रशेखर जी को याद करना सर्वाधिक प्रासंगिक है।

दरअसल हम जिन समस्याओं से जूझ रहे हैं, उन समस्याओं को राजनेताओं ने जीवन के शुरूआती दौर में ही पहचान लिया था। उनमे चंद्रशेखर जी का नाम प्रमुख है। चंद्रशेखर जी ने विश्वविद्यालय के समय से ही एक ऐसी विचारधारा को अपनाया जो न अतिवादी थी, न पूंजीवादी थी, न उग्रवादी थी। चंद्रशेखर जी की विचारधार हिदुस्तान के सामान्य जन की जिन्दगी में खुशियां बिखरने की कोशिश करने की प्रतिबद्ध विचारधार थी। इसलिए उन्होंने जीवन भर जिन नेताओ का साथ दिया या जिनके नेतृत्व में काम किया वे सारे नेता इस आदशों के जीते-जागते मूर्तिमान उदहारण बने। हम चाहे आचार्य नरेन्द्र देव जी का नाम ले या जयप्रकाश नारायण जी का, चंद्रशेखर जी पर उनके विचारों का गहरा प्रभाव था। इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख अनिल सिंह, अनिरुद्ध सिंह, मनोज सिंह, अमित सिंह बघेल, विनोद सिंह, पिकू सिंह, सुरेन्द्र कन्नौजिया, करण सरावगी, अजय सिंह, विवेक सिंह, शशि दुबे, सुशील राय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी