अतिक्रमण पर गरजा रेलवे का बुलडोजर, कई निर्माण ध्वस्त

रेलवे स्टेशन के उत्तरी प्रवेश द्वार (महुआ मोड़) के पास शनिवार को अतिक्रमण के खिलाफ जमकर अभियान चला। रेलवे व जिला प्रशासन के संयुक्त अभियान के दौरान कई अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए गए। रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ कई घ्ाटे बुलडोजर चला। अभियान के दौरान अफरातफरी का माहौल रहा। अभियान बिना किसी पूर्व सूचना के चलने से दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त रहा। बलिया-वाराणसी रेलखंड का दोहरीकरण कार्य इन दिनों तेजी से चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 06:44 PM (IST)
अतिक्रमण पर गरजा रेलवे का बुलडोजर, कई निर्माण ध्वस्त
अतिक्रमण पर गरजा रेलवे का बुलडोजर, कई निर्माण ध्वस्त

जागरण संवाददाता, बलिया : रेलवे स्टेशन के उत्तरी प्रवेश द्वार (महुआ मोड़) के पास शनिवार को अतिक्रमण के खिलाफ जमकर अभियान चला। रेलवे व जिला प्रशासन के संयुक्त अभियान के दौरान कई अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए गए। रेलवे की भूमि पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ कई घ्ाटे बुलडोजर चला। अभियान के दौरान अफरातफरी का माहौल रहा।

अभियान बिना किसी पूर्व सूचना के चलने से दुकानदारों में आक्रोश व्याप्त रहा। बलिया-वाराणसी रेलखंड का दोहरीकरण कार्य इन दिनों तेजी से चल रहा है। दो दिन पूर्व वाराणसी मंडल के डीआरएम विजय कुमार पंजियार ने स्टेशन और दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया था। डीआरएम ने फरवरी के प्रथम सप्ताह से फेफना स्टेशन तक दोहरी लाइन पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने की बात भी कही थी। इस दौरान डीआरएम ने अवैध अतिक्रमण हटाने का भी निर्देश दिया था।

इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे सीनियर सेक्शन इंजीनियर व जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने महुआ मोड़ से शिव मंदिर मिड्ढी तक अवैध निर्माण व दुकानों को हटवाया। इसके बाद टीम ने महुआ मोड़ से स्टेशन जाने वाले मार्ग के दोनों तरफ दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से छज्जा व पक्का निर्माण को भी बुलडोजर से गिरा दिया । व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष मंजय सिंह ने कहा कि रेलवे ने बिना किसी पूर्व सूचना के बुलडोजर चलाया, जो सरासर गलत है। इसके कारण दुकानदारों को भारी नुकसान हुआ है। अभियान के दौरान रेलवे के अधिकारी योगेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, सीओ सिटी अरुण सिंह, ईओ दिनेश विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

-------------वर्जन-----------

रेलवे की भूमि पर अवैध रूप से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन कार्रवाई करती रहती है। डीआरएम के निरीक्षण के दौरान अवैध निर्माण को हटाने का निर्देश दिया गया था। इसी क्रम में अभियान चलाया गया।

- अशोक कुमार

जनसंपर्क अधिकारी, वाराणसी मंडल।

chat bot
आपका साथी