टूट गई हैं नालियां, सड़क पर गंदगी

जागरण संवाददाता बलिया शहर में टूटी नालियां कई मोहल्लों की पहचान बन गई हैं। नालियां क्ष्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:20 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:20 PM (IST)
टूट गई हैं नालियां, सड़क पर गंदगी
टूट गई हैं नालियां, सड़क पर गंदगी

जागरण संवाददाता, बलिया : शहर में टूटी नालियां कई मोहल्लों की पहचान बन गई हैं। नालियां क्षतिग्रस्त होने से गंदा पानी सड़क पर फैल जा रहा है। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है। शहर के श्रीराम बिहार कालोनी, आनंद नगर, विवेकानंद, सतनी सराय, आंबेडकरनगर, जगदीशपुर, बनकटा, राजपूत नेवरी, काजीपुरा व आवास विकास कालोनी आदि की नालियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। नगर पालिका इनकी मरम्मत कराने का भी प्रयास नहीं कर रहा है, इसको लेकर लोग शिकायत भी किए लेकिन किसी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो पाती है। नाली में पानी ज्यादा होने से सड़क पर फैलने से संक्रमण का खतरा बना रहता है। इससे लोगों को परेशानी होती है। रात में अगर कोई संभल कर नहीं चले तो दुर्घटना का शिकार हो सकता है। आनंद नगर के नवचंद्र तिवारी, श्रीराम बिहार कालोनी के उपेंद्र सिंह, विनोद पांडेय, अभय सिंह, पिकू सिंह आदि ने कहा कि नगर पालिका में शिकायत के बाद भी टूटी नालियों को बनाने का काम नहीं किया गया है।

---

नालियों के निर्माण के लिए नगर पालिका परिषद गंभीर नहीं है। हर मोहल्ले की दशा खराब है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए कई बार प्रयास किया गया है लेकिन कार्य नहीं हो पाया।

-सुमित मिश्रा, सभासद, वार्ड 15

------

सीवरेज के ऊंचे-नीचे चेंबर बने खतरनाक

शहर में करोड़ों की लागत से बनी सीवरेज लाइन बेकार साबित हो रही है। अब इनके चेंबर के ढक्कन खतरनाक रूप से सड़क से ऊंचे हैं, जिसके चलते वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। मुख्य सड़क समेत गलियों में सीवरेज के ढक्कन कहीं पर ऊंचे तो कहीं पर नीचे कर दिए गए। इन बेतरतीब तरीके से बनाए गए चेंबरों की वजह से शहर में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

-------

कोट --

बजट का अभाव होने के कारण कुछ मोहल्ले में दिक्कत है। प्रस्ताव बन कर तैयार है। दस करोड़ रुपये से नाला बनाया जा रहा है, इसके तैयार होने के बाद दिक्कतें दूर हो जाएंगी। सीवरेज चेंबर की देखरेख जल निगम के जिम्मे है।

-- दिनेश कुमार वर्मा, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद

chat bot
आपका साथी