मरम्मत के बिना खटारा हुई बलिया डिपो की बसें

जागरण संवाददाता बलिया उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की बसें मरम्मत के अभाव में लगातार खड

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:50 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:50 PM (IST)
मरम्मत के बिना खटारा हुई बलिया डिपो की बसें
मरम्मत के बिना खटारा हुई बलिया डिपो की बसें

जागरण संवाददाता, बलिया : उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम की बसें मरम्मत के अभाव में लगातार खड़ी होतीं जा रहीं हैं। पिछले दो वर्षो से मुख्यालय से नया पा‌र्ट्स नहीं मिल रहा है। यात्रा के दौरान बसें कहीं भी खराब हो जा रहीं हैं। एक दर्जन बसें वर्कशाप में लंबे समय से खड़ीं हैं। उन बसों में से भी कई पा‌र्ट्स दूसरी बसों में लगाने के लिए निकाल लिए गए हैं। बलिया डिपो कमाई के मायने में आजमगढ़ मंडल में पांचवें स्थान पर था। यह हर माह करीब 2.20 करोड़ आय देता है। इसके वावजूद यात्रियों को सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। डिपो से 82 बसों का संचालन विभिन्न शहरों के लिए प्रतिदिन होता है। इसमें 27 अनुबंधित और 55 विभागीय बसें चलती हैं। अनुबंधित बसें तो कुछ ठीक हाल में हैं , लेकिन विभागीय बसों की समय-समय पर मरम्मत नहीं होने के चलने वह अब खटरा हो चलीं हैं। -------------------- बोल यात्री -विभाग को यात्रियों से अच्छी आय होने के बावजूद सुविधा नहीं मिल पा रही है। सुविधाएं बेहतर करने के प्रति जिम्मेदार भी लापरवाह हैं। - परमात्मा नंद सिंह, नरही।

--परिसर में गंदगी का अंबार है। शौचालय तक ठीक नहीं है। एक घंटा से बस में बैठा हूं, कब खुलेगी इसके बारे में कोई बताने वाला नहीं है। -- शिवकुमार, व्यापारी, रसड़ा।

-- बेटी को देवरिया की बस पर बैठाने आया था। पुछताछ काउंटर पर कोई सही जानकारी नहीं दे रहा। व्यवस्था बिगाड़ने में यहां के अधिकारियों का हाथ है। --कमलेश कुमार, अधिवक्ता, आर्य समाज रोड़। --------------------------- कोट बसों की मरम्मत के लिए विभाग में पत्र भेजा गया है। बस स्टेशन पर यात्री सुविधाएं भी बहुत जल्द ठीक होंगी। जरूरत वाली सुविधाओं के बारे में प्रस्ताव भेजा गया है। धन स्वीकृत होते ही कई कार्य एक साथ होंगे। -- राकेश श्रीवास्तव, प्रभारी एआरएम, बलिया डिपो

chat bot
आपका साथी