बलिया व मऊ का भी नहीं मिल रहा टिकट, यात्रियों ने की शिकायत

सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से जिला मुख्यालय समेत गैर जनपदों व राज्यों का रेलवे टिकट न मिलने से स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई है। नाराज यात्रियों ने डीआरएम को संबोधित शिकायती पत्र स्टेशन मास्टर को सौंपा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 04:11 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 04:11 PM (IST)
बलिया व मऊ का भी नहीं मिल रहा टिकट, यात्रियों ने की शिकायत
बलिया व मऊ का भी नहीं मिल रहा टिकट, यात्रियों ने की शिकायत

जागरण संवाददाता, बैरिया (बलिया): सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से जिला मुख्यालय समेत गैर जनपदों व राज्यों का रेलवे टिकट न मिलने से स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई है। नाराज यात्रियों ने डीआरएम को संबोधित शिकायती पत्र स्टेशन मास्टर को सौंपा है। पत्रक के माध्यम से मऊ व आजमगढ़ के अलावा अन्य स्थानों का टिकट न मिलने की बात बताते हुए तत्काल इसकी व्यवस्था कराने की मांग की गई है।

जून के प्रथम सप्ताह से सरजू जमुना, साबरमती, ताप्ती गंगा व पवन एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हुआ है। निर्देश के मुताबिक इन ट्रेनों के जनरल टिकट बुकिग भी 24 घंटा पूर्व कराया जा सकता है लेकिन पिछले एक माह से बलिया, मऊ व आजमगढ़ जाने के लिए जनरल टिकटों की बुकिग नहीं हो रही है। इसके चलते सबसे ज्यादा दिक्कत जिला मुख्यालय जाने वाले यात्रियों को हो रही है। टिकट न मिलने से लोगों को प्राइवेट साधनों का सहारा लेना पड़ रहा है इससे समय व धन दोनों का अपव्यय हो रहा है।

वहीं प्रतिबंध के दौरान घर वापसी किए प्रवासियों को भी टिकट न मिलने से काम पर लौट पाना संभव नहीं हो पा रहा है। प्रवासियों का कहना है कि दिल्ली व अन्य स्थानों के लिए उक्त चारों ट्रेनों में रिजर्वेशन नहीं मिल पा रहा है। स्टेशन पहुंचने पर काउंटर से अगस्त माह तक सीट बुक होने की बात बता कर वापस कर दिया जा रहा है। उधर सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर तैनात वाणिज्य अधीक्षक विश्वजीत गांगुली ने बताया कि बलिया, मऊ, आजमगढ़ के लिए जब टिकट बुक किया जा रहा है उसका ऑप्शन ही सक्रिय नहीं हो रहा है। इसके चलते टिकट बुक करना संभव नहीं हो रहा।

chat bot
आपका साथी