विटामिन-सी की बढ़ी मांग, कम होने लगा स्टाक

कोरोना संक्रमण के दौर में विटामिन-सी की दवाओं की मांग बहुत तेजी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:39 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:15 PM (IST)
विटामिन-सी की बढ़ी मांग, कम होने लगा स्टाक
विटामिन-सी की बढ़ी मांग, कम होने लगा स्टाक

जागरण संवाददाता, बलिया : कोरोना संक्रमण के दौर में विटामिन-सी की दवाओं की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है। ग्रामीण क्षेत्रों में कमी सामने आने लगी है। संक्रमण को देखते हुए सर्दी व बुखार की दवाओं की बिक्री भी बढ़ गई है, वहीं शहर में भी बड़ी दुकानों पर ही विटामिन सी की दवा आसानी से मिल रही है। छोटी दुकानों पर दवाओं की कमी देखी जा रही है। सेलीन-500, लीम्सी, इमूसी प्लस आदि दवाओं की मांग अधिक बढ़ी है। व्यापारियों का दावा है कि दवा मंडी में पर्याप्त दवाएं उपलब्ध हैं, लेकिन स्टाक तेजी से कम हो रहा है। - मेडिकल स्टोर संचालकों से कहा गया है कि जो व्यक्ति बुखार, खांसी, सर्दी की दवा लेने आता है उससे कोविड जांच कराने के बाद दवा लेने की अपील करें। दवाओं की कमी की बात सामने नहीं आई है।

- डा. मोहित कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर। --बाजार में दवाएं उपलब्ध हैं। कहीं से अधिक दर पर दवा बिक्री की शिकायत नहीं आ रही है। अधिकारी लगातार व्यापारियों से संपर्क बनाए हुए हैं।

-आनंद सिंह, अध्यक्ष, दवा व्यापारी संगठन। 586 लोगों का लगा वैक्सीन

जागरण संवाददाता, बलिया: जिले में गुरुवार को 13 केंद्रों पर 26 सत्र लगाकर 1586 लोगों का टीकाकरण किया गया। 45 वर्ष से अधिक आयु के 939 लोगों को टीके की पहली डोज दी गई। साथ ही 647 बुजुर्ग और गंभीर रोग से ग्रसित लोगों ने टीके की दूसरी डोज ली। इस दौरान टीका लगवाने के बाद लोगों ने कहा कि वैक्सीनेशन के इस अभियान में सभी को बेखौफ होकर प्रतिभाग करना चाहिए। यही कोरोना संक्रमण से निजात दिलाएगी।

chat bot
आपका साथी