करिए आनलाइन आवेदन, झटपट पाइए कनेक्शन

जागरण संवाददाता बलिया विद्युत विभाग के झटपट कनेक्शन योजना का लाभ उपभोक्ता उठा सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:00 PM (IST)
करिए आनलाइन आवेदन, झटपट पाइए कनेक्शन
करिए आनलाइन आवेदन, झटपट पाइए कनेक्शन

जागरण संवाददाता, बलिया : विद्युत विभाग के झटपट कनेक्शन योजना का लाभ उपभोक्ता उठा सकते हैं। उपभोक्ताओं को अब बिजली विभाग के कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। उपभोक्ता घर बैठे ही आवेदन कर सकते हैं। संबंधित सब स्टेशन के कर्मचारी सक्रिय हो जाएंगे। आवेदन पर क्षेत्रीय जेई सर्वे कर अपनी रिपोर्ट भी ऑनलाइन लगाते हैं। इसके बाद उपभोक्ता आनलाइन 50 रुपये शुल्क जमा करते हैं। उपभोक्ता का एक आइडी पार्टल पर बन जाएगा। मीटर लगाकर कनेक्शन चालू कर दिया जाएगा। अगले महीने से बिल जारी होने लगेगा। उपभोक्ता के घर पर दस दिन के अंदर कनेक्शन व मीटर लग जाएगा। एक से 20 किलोवाट तक का घरेलू व कामर्शियल कनेक्शन दिया जा सकता है। जिले में सात हजार आवेदन आ चुके हैं, इसके सापेक्ष 198 आवेदनों पर कनेक्शन दिया गया है।

------

मोबाइल पर मिलती रहेगी हर कार्यवाही

झटपट योजना पर कनेक्शन के लिए आवेदन करने के बाद उपभोक्ता के मोबाइल पर हर कार्यवाही का मैसेज पहुंचेगा। पैसा जाम करने से लेकर घर पर मीटर लगने और कनेक्शन जोड़ने तक की सूचनाएं विभाग की तरफ से उपभोक्ता को भेजी जाती है।

---

कोट

उपभोक्ता को बिजली का कनेक्शन आनलाइन ही मिलेगा। झटपट योजना पर आवेदन कर आसानी से कनेक्शन लिया जा सकता है। बिना कनेक्शन वाले उपभोक्ता तत्काल आवेदन कर कनेक्शन ले लें। विजिलेंस की टीम लगातार चक्रमण कर रही है। चोरी की बिजली उपभोग करते पाये जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

-चंद्रेश उपाध्याय, अधिशासी अभियंता, विद्युत वितरण खंड द्वितीय।

chat bot
आपका साथी