पंचायत सहायक पदों के आवेदन को गांवों में होगी मुनादी

जागरण संवाददाता बलिया ग्राम सचिवालय पर तैनात पंचायत सहायक की नियुक्त के आवेदन के लिए गांवा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:15 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:15 PM (IST)
पंचायत सहायक पदों के आवेदन को गांवों में होगी मुनादी
पंचायत सहायक पदों के आवेदन को गांवों में होगी मुनादी

जागरण संवाददाता, बलिया : ग्राम सचिवालय पर तैनात पंचायत सहायक की नियुक्त के आवेदन के लिए गांवों में मुनादी कराई जाएगी। इसके लिए जिला पंचायत राज विभाग से जिले के 17 ब्लाकों के 940 ग्राम पंचायतों में तैनात सचिवों को पत्र भेज दिया गया है। साथ ही इस मुनादी की वीडियोग्राफी सुरक्षित रखी जाएगी। शासन के निर्देशों के अनुसार दो से 17 अगस्त तक आवेदन पत्र लिए जाएंगे।

नगरा: डीपीआरओ अजय कुमार श्रीवास्तव के निर्देश के अनुपालन में एडीओ पंचायत प्रमोद कुमार सिंह ने समस्त सचिवों को पत्र लिख कर कहा है कि ग्राम पंचायत में कहां बैठ कर आवेदन फार्म प्राप्त करना है इसकी सूचना मुनादी करा कर ग्रामवासियों को दी जाए। साथ ही ग्राम पंचायत के रजिस्टर पर सूचना उपलब्ध कराकर उसकी प्रति ब्लाक कार्यालय को उपलब्ध करा दें। यह भी ध्यान रहे कि किसी भी व्यक्ति का आवेदन फार्म समय अंतर्गत जमा होना अनिवार्य है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अक्षम्य होगी। संबंधित सचिव का यह भी दायित्व होगा कि ग्राम पंचायत में आवेदन पत्र प्राप्त करें या अपने से अधीनस्थ कर्मचारी को फार्म का संकलन करने हेतु नामित कर दें।

--------

कोट

जिस ग्राम पंचायत में प्रधान पद के लिए जो सीट आरक्षित थी, उसी के अनुसार पंचायत सहायक की नियुक्ति होगी। शासन की ओर से पंचायत सहायक को छह हजार रुपये प्रति माह मानदेय निर्धारित किया गया है।

-गुलाब सिंह, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी।

chat bot
आपका साथी