बिजली विभाग के इंजीनियर व लाइनमैन हाई अलर्ट पर

जागरण संवाददाता बलिया बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके जैन ने बैरिया बाढ़ क्षेत्र का दौ

JagranFri, 13 Aug 2021 06:15 PM (IST)
बिजली विभाग के इंजीनियर व लाइनमैन हाई अलर्ट पर

जागरण संवाददाता, बलिया : बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता आरके जैन ने बैरिया बाढ़ क्षेत्र का दौरान किया। उन्होंने बिजली सप्लाई की व्यवस्था को देखा। बताया कि वर्तमान में जनपद के 100 गांवों में बाढ़ आने के कारण विद्युत आपूर्ति बन्द की गयी है। इस संबंध में उपखण्ड अधिकारी, अपर अभियंता एवं लाइनमैन को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गए हैं। मोबाइल फोन को हमेशा चालू रखने तथा लगातार क्षेत्र के लोगों से संपर्क में रहने को कहा गया है। स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि करेंट फैलने की सूचना पर तत्काल फीडर बंद कर क्षेत्र का दौरा कर करेंट वाले एरिया को सर्वप्रथम आइसोलेट करें। उसके बाद ही विद्युत आपूर्ति चालू करें। बिना पेट्रोलिग के विद्युत आपूर्ति चालू न की जाए। इस समय किसी गांव में बाढ़ की सूचना आने पर क्षेत्र की पेट्रोलिग कर संबंधित गांव की आपूर्ति आइसोलेट करने के बाद ही विद्युत आपूर्ति चालू की जाए।

---

करेंट आए तो तत्काल 1012 पर बताएं

अधीक्षण अभियंता ने विद्युत दुर्घटनाओं से बचने के लिए उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि अत्याधिक बरसात मौसम में नमी एवं पानी भरने के कारण क्षेत्र में लीकेज करेंट अत्यधिक होती है। खंभे, ट्रांसफार्मर व तारों के निकट न जाएं, और न ही जानवरों को बांधें। सड़क पर चप्पल डाल कर ही चलें। करेंट फैलने की सूचना तत्काल 1012 अथवा संबंधित लाइनमैन वअवर अभियंता उपखण्ड अधिकारी के मोबाइल फोन पर दें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.