सीएम के आगमन की तैयारी, पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

जागरण संवाददाता रसड़ा (बलिया) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 17 सितंबर के बाद संभावित रसड़ा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:54 PM (IST)
सीएम के आगमन की तैयारी, पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी
सीएम के आगमन की तैयारी, पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 17 सितंबर के बाद संभावित रसड़ा आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां युद्ध स्तर पर शुरू हो गयी है। रामलीला मैदान में सभा स्थल के लिये स्थान चिह्नित किया गया है। यहां पर साफ-सफाई व जल निकासी कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं रामलीला मैदान से दो किमी दूर कटहुरा मोड़ पर हैलीपैड बनाने के कार्य में पीडब्ल्यूडी के अधिकारी व कर्मचारी लग गये हैं। रविवार की सुबह दस बजे तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे उपजिलाधिकारी प्रभु दयाल, क्षेत्राधिकारी एसएन वैश, प्रभारी निरीक्षक नागेश उपाध्याय पहुंचे। एसडीएम ने कार्यों में तेजी लाने के लिए संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

----

इन विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे सीएम : रसड़ा में सीएम के संभावित दौरे को लेकर जहां तैयारियां तेज कर दी गई हैं। अधिकारी क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों की सूची तैयार करने में जुट गए हैं। मुख्यमंत्री पर्यटन विभाग द्वारा श्रीनाथ मंदिर के सुंदरीकरण हेतु निर्मित अतिथि गृह सहित नगपुरा गांव के टोंस नदी पर नव निर्मित पुल तथा मंगरौली में एक किमी संपर्क मार्ग सहित प्रधानपुर, जेवैनिया, लखुआं में पांच किमी संपर्क मार्ग, आठ गांवों में पेयजल योजना तथा आठ गांवों में नव निर्मित हेल्थ वेलनेस सेंटर के साथ पकवाइनार स्थित शिक्षण एवं प्रशिक्षण स्थल के नव निर्मित भवन का लोकार्पण कर सकते हैं।

----

श्रीनाथ बाबा व रामलीला मैदान से सीएम का लगाव : सीएम योगी आदित्यनाथ का श्रीनाथ बाबा मंदिर व ऐतिहासिक रामलीला मैदान से काफी गहरा लगाव रहा है। गोरखपुर से सांसद रहते हुए वे वर्ष 2016 में श्रीनाथ मठ रसड़ा में आयोजित पूजन में भाग लेने आये थे। सीएम बनने से पूर्व 2017 में विधान सभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी रामइकबाल सिंह के समर्थन में रामलीला मैदान होते हुए श्रीनाथ मठ में दर्शन पूजन कर गांधी पार्क रसड़ा में जनसभा को संबोधित किए थे। 2019 के लोक सभा चुनाव के दौरान पार्टी प्रत्याशी हरिनारायण राजभर के पक्ष में वे चुनाव प्रचार करने के लिए रामलीला मैदान में ही आये थे। श्रीनाथ मठ के महंत कौशलेंद्र गिरि ने बताया कि मुख्यमंत्री कई परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

chat bot
आपका साथी