राहत सामग्री में कटौती करने वालों पर होगी कार्रवाई

न्ष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2द्बद्यद्य ढ्डद्ग ह्लड्डद्मद्गठ्ठ ड्डद्दड्डद्बठ्ठह्यह्ल ह्लद्धश्रह्यद्ग 2द्धश्र ष्ह्वह्ल ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ द्वड्डह्लद्गह्मद्बड्डद्यन्ष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2द्बद्यद्य ढ्डद्ग ह्लड्डद्मद्गठ्ठ ड्डद्दड्डद्बठ्ठह्यह्ल ह्लद्धश्रह्यद्ग 2द्धश्र ष्ह्वह्ल ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ द्वड्डह्लद्गह्मद्बड्डद्यन्ष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2द्बद्यद्य ढ्डद्ग ह्लड्डद्मद्गठ्ठ ड्डद्दड्डद्बठ्ठह्यह्ल ह्लद्धश्रह्यद्ग 2द्धश्र ष्ह्वह्ल ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ द्वड्डह्लद्गह्मद्बड्डद्यन्ष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2द्बद्यद्य ढ्डद्ग ह्लड्डद्मद्गठ्ठ ड्डद्दड्डद्बठ्ठह्यह्ल ह्लद्धश्रह्यद्ग 2द्धश्र ष्ह्वह्ल ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ द्वड्डह्लद्गह्मद्बड्डद्यन्ष्ह्लद्बश्रठ्ठ 2द्बद्यद्य ढ्डद्ग ह्लड्डद्मद्गठ्ठ ड्डद्दड्डद्बठ्ठह्यह्ल ह्लद्धश्रह्यद्ग 2द्धश्र ष्ह्वह्ल ह्मद्गद्यद्बद्गद्घ द्वड्डह्लद्गह्मद्बड्डद्य

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Sep 2019 05:26 PM (IST) Updated:Wed, 25 Sep 2019 05:26 PM (IST)
राहत सामग्री में कटौती करने वालों पर होगी कार्रवाई
राहत सामग्री में कटौती करने वालों पर होगी कार्रवाई

जागरण सागरपाली (बलिया) : बाढ़ पीड़ितों को सरकार से मिलने वाली राहत व समस्या जानने बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे प्रदेश के मंत्री उपेन्द्र तिवारी को कमी मिल ही गई। प्रशासन की तरफ से बाढ़ पीड़ितों के बीच वितरित होने वाले भोजन के पैकेट में कमी मिलने पर मंत्री भड़क गए। उन्होंने इसकी शिकायत राहत आयुक्त से भी की। कहा कि जिला प्रशासन द्वारा तैयार भोजन के पैकेट में एक पूड़ी व थोड़ी सब्जी है जो बाढ़ पीड़ितों के लिए काफी नहीं है। मुख्यमंत्री का निर्देश है कि बाढ़ पीड़ितों को 24 घंटे में राहत सामाग्री पहुंचाना है।

मंत्री उपेन्द्र तिवारी मंगलवार को एसडीएम अश्वनी कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों के साथ बाढ़ के पानी से घिरे सागरपाली नई बस्ती, थमहनपुरा, गंगहरा, हसनपुरा, इन्दरपुर, गंगहरा, चेरुईया, मोहान के मठिया, फेफना बैरिया, छोटकी नरही, कोट, रामपुरचिट सहित दराहत र्जनों गांवों का एनडीआरएफ की टीम के साथ नाव से दौरा किए। साथ ही क्षेत्र के बाढ़ से प्रभावित गांवों में जाकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान बाढ़ पीड़ितों को भोजन का पैकेट का वितरण किया। राजस्व टीम के सामने भोजन का पैकेट खोल कर देखा तो अधिकारियों की क्लास लगाई।

मंत्री ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में मानवता को ध्यान में रखते हुए दिल खोल कर बाढ़ पीड़ितों की सेवा भाव करना चाहिए, न कि सरकार द्वारा बाढ़ पीड़ितों को मिलने वाली राहत सामग्री में कटौती करना चाहिए। इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चेतावनी देते हुए कहा कि इसकी जांच होगी और दोषी अधिकारियों को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी