शौचालय निर्माण नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई

विकास खंड मुरली छपरा के विभिन्न गांवों मे शौचालय निर्माण में हो रही लेटलतीफी के खिलाफ अधिकारियों ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। गुरुवार को शौचालय लाभार्थियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जिन लोगों को प्रथम किस्त का भुगतान किया जा चुका है वे तत्काल कार्य प्रारम्भ कर दें अन्यथा की स्थिति में रिकवरी की प्रक्रिया प्रारम्भ की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 10:29 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jul 2019 06:22 AM (IST)
शौचालय निर्माण नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई
शौचालय निर्माण नहीं कराने वालों पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, दोकटी (बलिया) : विकास खंड मुरली छपरा के विभिन्न गांवों मे शौचालय निर्माण में हो रही लेटलतीफी के खिलाफ अधिकारियों ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। गुरुवार को शौचालय लाभार्थियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जिन लोगों को प्रथम किस्त का भुगतान किया जा चुका है वे तत्काल कार्य प्रारंभ कर दें अन्यथा रिकवरी की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

बता दें कि ब्लाक को ओडीएफ घोषित करने के चक्कर में रातों रात क्षेत्र के विभिन्न ग्राम पंचायतों में रेवड़ियों की तरह शौचालय का चेक वितरित कर दिया गया, लेकिन शौचालयों का निर्माण नहीं कराया गया। पड़ताल में यह बात सामने भी आ चुकी है। बीडीओ प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि लाभार्थियों को चयनित कर उन्हें चेक दे दिया गया। काफी समय बीत जाने के बाद दूसरा किस्त जारी नहीं हो सका। जांच के दौरान पता चला कि अधिकांश लाभार्थियों ने अभी तक कार्य ही आरंभ नहीं किया है। ऐसे लोगों को हिदायत दी गई है। समय से काम पूरा न करने वालों से रिकवरी भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी