जेल में दर्जनों बंदियों पर हो सकती है कार्रवाई

जेल के अंदर दर्जनों बंदियों पर हो सकती है कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 05:31 PM (IST)
जेल में दर्जनों बंदियों पर हो सकती है कार्रवाई
जेल में दर्जनों बंदियों पर हो सकती है कार्रवाई

जागरण संवाददाता, बलिया: जिला कारागार में आए दिन विवाद करने वाले बंदियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाईं होनी तय है। जेल प्रशासन मारपीट करने वाले बंदियों की कुंडली खंगाल रहा है। अब तक दर्जनों बंदी संदेह के घेरे में हैं। इन पर पर कार्रवाईं की तलवार लटकने लगी है। इसको लेकर जेल में दहशत का माहौल है। पिछले दिनों जेल में बंदी की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद डीजी जेल ने दो डिप्टी जेलर व दो जेल वार्डेन को निलंबित करते हुए जेल अधीक्षक व जेलर को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जेल प्रशासन ने जेल में माहौल बिगाड़ने, गुटबाजी व मारपीट की घटनाओं में शामिल होने वाले बंदियों पर कार्रवाईं का मूड बना लिया है।

जेल प्रशासन ने वायरल वीडियो में पिटाई करने वाले सभी बंदियों पर कार्रवाईं करते हुए गैर जनपद की जेल में स्थानांतरण कर दिया है। इसमें एक बंदी आजमगढ़ जेल में निरुद्ध है। दो दिन पूर्व पुराने मामले व वर्चस्व को लेकर बंदियों के गुट भिड़ गए थे। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। इस विवाद में आधा दर्जन बंदी चोटिल हो गए। इस दौरान बंदी रक्षक तमाशाबीन बने रहे। जेल प्रशासन ने तत्परता दिखाते हुए मामले को शांत किया।

जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्या ने कहा कि जेल में विवाद व गुटबाजी करने वाले बंदियों पर कार्रवाईं निश्चित है। पुराने मारपीट के मामले की जांच पड़ताल चल रही है। दर्जनों बंदी संदेह के घेरे में हैं।

chat bot
आपका साथी