हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर दो श्रमिकों की मौत, एक झुलसा

मकान की छत पर जाल बांधते समय सरिया टकराने से हुआ हादसा सूचना के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचा बिजली विभाग का कोई अधिकारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:59 PM (IST)
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर  दो श्रमिकों की मौत, एक झुलसा
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर दो श्रमिकों की मौत, एक झुलसा

बहराइच : रामगांव थाना क्षेत्र के रामपुर गोड़वा गांव में निर्माणाधीन मकान की छत पर जाल बांधते समय करंट की चपेट में आकर दो श्रमिकों की मौत हो गई। एक मजदूर झुलसकर घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पावर कार्पोरेशन के साथ उप जिलाधिकारी नानपारा को दी गई। इसके बाद भी पावर कार्पोरेशन का कोई अधिकारी मौके नहीं पहुंचा।

थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर गोड़वा में नितेश कुमार के मकान का निर्माण कार्य चल रहा था। छत डालने के लिए कुछ मजदूर लोहे की सरिया सीधी कर रहे थे। इसी दौरान मकान के पास से गुजरी हाइटेंशन लाइन से सरिया छू गई। इससे थाना क्षेत्र के ग्रामपंचायत मोगरिहा के बढ़ैया गांव निवासी 36 वर्षीय परशुराम, 35 वर्षीय लाडली प्रसाद व पांचू खां गंभीर रूप से झुलस गए। आनन-फानन उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया।

रास्ते में परशुराम व लाडली प्रसाद की मौत हो गई, जबकि पांचू खां का इलाज चल रहा है। रामगांव थाना प्रभारी अभय सिंह ने बताया कि मृतक के भाई ग्राम बढ़ैया निवासी नितेश कुमार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज विधिक कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है।

---------------

इस संबंध में नानपारा के एसडीएम राम आसरे वर्मा ने बताया कि करंट की चपेट में आकर मारे गए दोनों श्रमिकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। शासन की ओर से मिलने वाली सहायता राशि मृतकों के परिवारजन को उपलब्ध कराई जाएगी।

राशन लेने गए किशोर की नदी में डूबकर मौत

बहराइच : खैरीघाट थाना क्षेत्र के गंगासिंह बेली का 17 वर्षीय प्रमोद कुमार रविवार शाम सरयू नदी पार कर खगईपुरवा में कोटेदार मैकूलाल के यहां राशन लेकर लौट रहा था। नदी में पानी बढ़ जाने के कारण वह गहरे पानी में डूब गया। काफी देर तक जब वह घर वापस नहीं पहुंचा तो परिवारजन को चिता हुई। परिवारजनों ने किशोरी की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने नदी के किनारे किशोर का शव उतराता देखा। सूचना पुलिस को दी गई। थानाध्यक्ष विमलेश सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी