भाइयों की सजेगी कलाई, बहनें बांधेंगी रक्षासूत्र

- रक्षा सूत्र व मिठाई खरीदने के लिए बाजारों में रही रौनक - इस बार स्वदेशी राखियों की रही धूम सुबह साढ़े आठ बजे के बाद शुभ मुहूर्त

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 11:02 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:05 AM (IST)
भाइयों की सजेगी कलाई, बहनें बांधेंगी रक्षासूत्र
भाइयों की सजेगी कलाई, बहनें बांधेंगी रक्षासूत्र

बहराइच : भाई-बहन के स्नेह का पर्व रक्षाबंधन सोमवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। रक्षाबंधन व मिठाइयां खरीदने को लेकर बाजारों में रौनक छाई रही। इस बार चीन नहीं, बल्कि स्वदेशी राखियों की धूम रही। पुरोहितों का कहना है कि सुबह साढ़े आठ बजे के बाद रक्षासूत्र बांधने का शुभ मुहूर्त है।

पं.गोपाल कृष्ण बताते हैं कि दो अगस्त रात 8.30 बजे से पूर्णिमा लग जाएगी, जो सोमवार सुबह 8.30 बजे तक रहेगी। भद्रा के कारण बहनें सुबह 8.30 बजे के बाद रक्षासूत्र अपने भाइयों की कलाई पर बांधेंगी। रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में भी रौनक रही। रविवार को दोपहर दो से शाम छह बजे तक चार घंटे के लिए मिठाई व राखी की दुकानें खुली रहीं। इस दौरान राखी व मिठाई की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ लगी रही। खास बात यह रही कि चीन आयातित राखी बाजार से गायब रही। स्वदेशी राखियां 50 से 60 रुपये में बिकी। पोस्टमास्टर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि रक्षाबंधन का यह पर्व को देखते हुए दूरदराज से आई राखियों को पहुंचाने के लिए डाकघर खोले गए।

chat bot
आपका साथी