नहीं घूमा मिल का चक्का, खेतों में सूख रहा गन्ना

बहराइच : चीनी मिलों में पेराई सत्र न शुरू होने से खेतों में खड़ा गन्ना सूख रहा है। रबी क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 11:59 PM (IST)
नहीं घूमा मिल का चक्का, खेतों में सूख रहा गन्ना
नहीं घूमा मिल का चक्का, खेतों में सूख रहा गन्ना

बहराइच : चीनी मिलों में पेराई सत्र न शुरू होने से खेतों में खड़ा गन्ना सूख रहा है। रबी की बोवाई प्रभावित हो रही है। किसान खेतों के खाली होने का इंतजार कर रहे हैं।

कैसरगंज तहसील क्षेत्र में आइपीएल चीनी मिल जरवलरोड व पारले चीनी मिल परसेंडी में है। इन मिलों में पेराई सत्र शुरू होने का किसान इंतजार कर रहे हैं। किसान जितेंद्र कुमार ¨सह, जगदेव मौर्या, राम समुझ यादव, शिव कुमार ¨सह, विश्वपाल ¨सह, सूर्यभान ¨सह, मुकेश श्रीवास्तव, गोमती प्रसाद शर्मा, सुदर्शन ¨सह कहते हैं कि खेतों में गन्ने की फसल तैयार हो चुकी है। पेराई नहीं शुरू हो सकी है। रबी की बोवाई का पीक सीजन चल रहा है, जिन किसानों को गन्ने की फसल काटकर उस खेत में गेहूं बोना है उनके लिए सबसे बड़ी समस्या आ रही है।

किसान कहते हैं कि मिल प्रशासन किसानों की समस्यायों को लेकर संजीदा नहीं है। किसान कहते हैं कि कड़ाके की ठंड में मिल चालू होती है, इससे किसानों को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। किसानों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही अगर मिलों में पेराई नहीं शुरू हुई तो आंदोलन किया जाएगा। पारले चीनी मिल के महाप्रबंधक अनिल सकूजा ने बताया कि मिल में नई कारबाइन मशीन का ट्रायल पूरा होने के बाद मिल चालू की जाएगी। अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं है।

chat bot
आपका साथी