नाप रहे अफसरों की ड्योढ़ी, नहीं सुनी जा रही फरियाद

सड़क किनारे मिट्टी पाटकर पूर्व प्रधान ने बंद कर रखा है पानी निकलने का रास्ता

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:22 PM (IST)
नाप रहे अफसरों की ड्योढ़ी, नहीं सुनी जा रही फरियाद
नाप रहे अफसरों की ड्योढ़ी, नहीं सुनी जा रही फरियाद

श्रावस्ती: हरिहरपुररानी ब्लाक क्षेत्र के अमवा गांव निवासी पूर्व प्रधान ने भिनगा-सेमरी मार्ग पर सड़क किनारे मिट्टी पाट कर पानी निकलने का रास्ता बंद कर दिया है। इससे खेतों में लगी सैकड़ों बीघा धान की फसल जलमग्न है। गेहूं की बोआई के लिए भी खेत खाली होने की उम्मीद नहीं है। सड़क किनारे गड्ढे में भरे पानी में डूबकर युवक की मौत हो चुकी है। क्षेत्र के किसान पानी का रास्ता खुलवाने के लिए अफसरों की ड्योढ़ी नाप रहे हैं, लेकिन उनकी व्यथा सुनने वाला कोई नहीं है।

ग्राम पंचायत अमवा के महतवपुरवा निवासी जिलेदार, भवनियापुर के रामू, माता प्रसाद, इसरार, जोखन, रंजीतपुर निवासी चंदर व पटना खरगौरा के भिखू तथा सुनील समेत काफी संख्या में किसानों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर डीएम से शिकायत करते हुए बताया कि अमवा के पूर्व ग्राम प्रधान ने सड़क किनारे मिट्टी पाट कर पानी निकलने का रास्ता बंद कर दिया है। इससे आसपास के खेतों में पानी भरा हुआ है। धान की फसल पानी में डूबकर नष्ट हो चुकी है। धान की नर्सरी डालने से लेकर रोपाई तक का पूरा खर्च डूब गया है। उत्पादन न होने से घर की डेहरी तक अनाज का एक दाना नहीं पहुंचेगा।

इसी तरह खेत में पानी भरा रहा तो रबी की बोआई भी नहीं हो पाएगी। इस शिकायती पत्र पर कोई सुनवाई नहीं हुई। किसानों ने संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंच कर फरियाद की। यहां भी आवाज अनसुनी कर दी गई। 15 दिन बीतने के बाद भी कोई देखने तक नहीं आया। शनिवार को एक बार फिर किसानों ने भिनगा तहसील पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई।

chat bot
आपका साथी