सड़क की बदहाली का सबब बनी 52 करोड़ की परियोजना

इंटरलॉकिग के बाद डामर से बनी सड़क भी हो रही खराब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:33 PM (IST)
सड़क की बदहाली का सबब बनी 52 करोड़ की परियोजना
सड़क की बदहाली का सबब बनी 52 करोड़ की परियोजना

संतोष श्रीवास्तव, बहराइच : शहर में अमृत पेयजल परियोजना के तहत कार्य चल रहा है। 31 वार्डों में तकरीबन 210 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाकर लोगों को स्वच्छ जल उपलब्ध कराने की मुहिम चल रही है। जल निगम के दिशा-निर्देश में चल रहे कार्य ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। कार्य कराने वाले ठेकेदार सड़क और गलियों में पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदाई कर पाइप लाइन डाल दे रहे हैं, लेकिन नियमानुसार गड्ढों की पटाई नहीं कर रहे हैं। शहर में बिछी इंटरलॉकिग हो या पक्की सड़क, सभी जगह गड्ढों के चलते लोग परेशान हैं। ठेकेदारों की मनमानी से 52 करोड़ की जल क्रांति की प्रतीक अमृ़त पेयजल परियोजना सड़क की बदहाली का सबब बन रही है।

-----------------

बिगड़ रही सड़कों की सूरत

- पाइप लाइन बिछाने का काम जल निगम के ठेकेदारों को सौंपा गया हैं। युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महा सचिव रवि श्रीवास्तव का कहना है कि नगर पालिका से लाखों की लागत से मुहल्लों में बनाई गई इंटरलॉकिग व पीडब्ल्यूडी की डामर से बनाई गई पक्की सड़कों को खोदकर पाइप लाइन बिछाने का कार्य भले ही किया जा रहा हो, लेकिन खोदे गए गड्ढों को भरने में खानापूर्ति की जा रही है।

-------------------

हो रही दुर्घटनाएं

पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदे गए गड्ढो की पटाई ठीक से न होने के चलते लोग चोटिल हो रहे है। बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष आनंद चंद शुक्ल का कहना है कि आए-दिन दुर्घटनाएं भी हो रही है। बावजूद इसके जिम्मेदार गंभीरता से मामले को संज्ञान नही ले रहे है। सड़क खोदकर ठेकेदार मालामाल हो रहे हैं। सड़क खोदाई के दौरान निकलने वाली मिट्टी को बड़े पैमाने पर बेचा जा रहा है।

-----

- सभी ठेकेदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि पाइप लाइन बिछाने के दौरान खोदे जा रहे गड्ढों को नियमानुसार ठीक ढंग से भर दें। जांच में लापरवाही पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी।

पवन कुमार, अधिशासी अभियंता जल निगम

chat bot
आपका साथी