स्कूल में भरा पानी, तैर रहे सांप, खतरे में छात्रों की जिदगी

लेज मिहीपुरवा के परिसर में भरे पानी में सांप तैर रहे हैं। छात्र-छात्राओं पर खतरा मंडरा रहा है। पानी से होकर उन्हें पढ़ाई के लिए जाना पड़ता है। बारिश के पहले परिसर की पटान कराने की योजना तो बनती है पर उस पर अमल नहीं हो पाता। विद्यालय प्रबंध समिति की ओर से कई बार इसके लिए उच्चाधिकारियों को पत्र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Jul 2019 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 06:24 AM (IST)
स्कूल में भरा पानी, तैर रहे सांप, खतरे में छात्रों की जिदगी
स्कूल में भरा पानी, तैर रहे सांप, खतरे में छात्रों की जिदगी

संसू, मिहीपुरवा (बहराइच) : सर्वोदय इंटर कॉलेज मिहीपुरवा के परिसर में भरे पानी में सांप तैर रहे हैं। छात्र-छात्राओं पर खतरा मंडरा रहा है। पानी से होकर उन्हें पढ़ाई के लिए जाना पड़ता है। बारिश के पहले परिसर की पटान कराने की योजना तो बनती है, पर उस पर अमल नहीं हो पाता। विद्यालय प्रबंध समिति की ओर से कई बार इसके लिए उच्चाधिकारियों को पत्र भी भेजा गया है।

विद्यालय काफी पुराना होने के चलते यह सड़क से नीचे हो गया है। हर वर्ष बारिश में कस्बे का पानी इसी के परिसर में भर जाता है। जलनिकासी के लिए पर्याप्त इंतजाम भी नहीं हैं। प्रधानाचार्य मनोज कुमार यादव ने बताया कि सड़क ऊंची होने के चलते इसमें पानी भर जाता है। पिछले दिनों हुई बारिश में कई सांप पानी में तैर रहे थे। शिक्षकों व कर्मचारियों ने मिलकर सांपों को भगाया। विद्यालय प्रबंधक श्रवण मदेशिया ने बताया कि कई बार डीएम को पत्र भेजकर समस्या के निराकरण की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि पानी में बह कर हर वर्ष सांप आते रहते हैं। इसके बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि परिसर की पटान करा दी जाए तो कमरों में पानी भरने लगेगा। जल निकासी के लिए नाला निर्माण की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी