रेलवे रिग बांध को बचाने के कार्य की सुस्त रफ्तार पर डीएम नाराज

जिलाधिकारी ने परखी बाढ़ राहत की तैयारियों की हकीकत घाघराघाट पहुंच कर की पशुओं के टीकाकरण अभियान की समीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:09 PM (IST)
रेलवे रिग बांध को बचाने के कार्य की सुस्त रफ्तार पर डीएम नाराज
रेलवे रिग बांध को बचाने के कार्य की सुस्त रफ्तार पर डीएम नाराज

बहराइच : आदमपुर रेवली तटबंध का गुरुवार को जिलाधिकारी डा.दिनेशचंद्र ने निरीक्षण किया। उन्होंने बाढ़ के मद्देनजर चल रही तैयारियों की हकीकत देखी और फसल अनुसंधान केंद्र घाघराघाट पर अधिकारियों संग बैठक कर पशुओं के टीकाकरण अभियान की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान आदमपुर से अपनी ग्रामपंचायत को गोद लेकर क्षय रोगियों को चिह्नित करने को कहा। टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा कराने का निर्देश दिया। फसल अनुसंधान केंद्र के सामने तटबंध पर रेलवे रिग बांध को बचाने के लिए बोरी में मिट्टी भराई का कार्य मध्यम गति से होने पर बाढ़ खंड के अधिकारियों से नाराजगी जताई। कार्य शीघ्र कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया।

आदमपुर बाढ़ चौकी का निरीक्षण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद जरवल के अधीक्षक डा. निखिल सिंह को कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया। घाघराघाट पुल के निकट लगभग 12 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले तीन स्पर के सही गुणवत्ता एवं कार्य पूर्ति में देरी के लिए शासन को रिपोर्ट भेजने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। एसडीएम कैसरगंज महेश कुमार कैथल, तहसीलदार शिवप्रसाद, बीडीओ आशाराम, अल्ताफ हुसैन, डा. अविनाश श्रीवास्तव, जेई अमरेश सिंह, लेखपाल पवन कुमार मौजूद रहे।

चखा खोवा का स्वाद

जिलाधिकारी तटबंध के किनारे बुजुर्ग महिला की खोवा भट्टी देखकर ठिठक गए। उन्होंने उसके पास जाकर कुशलक्षेम पूछा और ताजा खोवा का स्वाद चखा। गुणवत्तापूर्ण सही पाए जाने पर सराहना की। उन्होंने खोवा भी खरीदा।

सरयू में बढ़ रहा पानी

शिवपुर : खैराघाट थाना क्षेत्र के ग्राम तिगड़ा में सरयू नदी में पानी बढ़ गया है। इससे आसपास के ग्रामीण भयाक्रांत है। कानूनगो कृष्णकुमार श्रीवास्तव व लेखपाल प्रदीप कुमार ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों के मकान कटने की क्षति का आकलन किया।

chat bot
आपका साथी