बिना जांच किया ऑपरेशन निकला कोरोना पॉजिटिव

बहराइच मेडिकल कॉलेज में सेवा संरक्षण और कोविड-19 के पालन के दावे तार तार होते दिखे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:17 PM (IST)
बिना जांच किया ऑपरेशन निकला कोरोना पॉजिटिव
बिना जांच किया ऑपरेशन निकला कोरोना पॉजिटिव

बहराइच : मेडिकल कॉलेज में सेवा संरक्षण और कोविड-19 के पालन के दावे तार तार होते दिखे। पैसे की चाहत में चिकित्सक ने कोरोना रिपोर्ट आने का इंतजार किए बिना मरीज का ऑपरेशन कर डाला। बाद में मरीज के पॉजिटिव निकलने पर पूरे मामले को छिपाने के लिए दूसरे दिन दवा लिखकर जबरन डिस्चार्ज कर दिया। जानकारी मिलने के बाद वार्ड में तैनात चिकित्सा कर्मियों में हड़कंप मच गया। मरीज के पिता का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में तैनात चिकित्सक ने ऑपरेशन के नाम पर उनसे 13 हजार रुपये भी वसूले। इसकी कोई रसीद भी उन्हें नहीं दी गई।

श्रावस्ती जिले के मदारा गांव निवासी 30 वर्षीय दीनानाथ पुत्र जयराज के बाएं पैर की हड्डी सड़क हादसे में टूट गई थी। जिला अस्पताल में दिखाने पर चिकित्सक डॉ विनोद कुमार ने ऑपरेशन की सलाह देते हुए भर्ती कर लिया। मरीज के पिता के आयुष्मान कार्ड दिखाने के बावजूद चिकित्सक ने उनसे आपरेशन के नाम पर 13 हजार ले लिए। 13 अप्रैल को मरीज की प्री-सर्जिकल एवं कोरोना जांच के लिए सैंपल भेजा गया।

चिकित्सक ने रिपोर्ट का इंतजार किए बिना पैसों के लालच में 14 अप्रैल को मरीज का ऑपरेशन कर दिया। मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकलने से महकमे में हड़कंप मच गया। अपनी खामियों को छिपाने के लिए चिकित्सक ने मरीज को अस्पताल में संक्रमण फैलने का हवाला देते हुए दवा लिखकर जबरन डिस्चार्ज कर दिया। घर पर इलाज कराने की सलाह दी। परिवारजन का आरोप है कि मामले की शिकायत मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से की गई थी, लेकिन उन्होंने भी मामले पर चुप्पी साध रखी है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ डीके सिंह से मोबाइल से बात करने का प्रयास किया गया तो बार-बार घंटी जाने के बावजूद उनका फोन नहीं उठा।

chat bot
आपका साथी