सराफा व्यापारी से लूट व हत्या के मामले में एक गिरफ्तार

रात भर फरार लुटेरों की तलाश में छापामारी करती रही पुलिस एसपी ने घटना स्थल का जायजा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:47 PM (IST)
सराफा व्यापारी से लूट व हत्या  के मामले में एक गिरफ्तार
सराफा व्यापारी से लूट व हत्या के मामले में एक गिरफ्तार

बहराइच : फखरपुर थाना क्षेत्र कुंडासर में बेखौफ लुटेरों ने दुकान बंद कर घर जा रहे सराफा व्यापारी को रोककर लूट का प्रयास किया। विरोध करने पर लुटेरों ने व्यवसायी के भाई को गोली मार दी। व्यापारी ने साहस का परिचय देते हुए ग्रामीणों की मदद से एक लुटेरे को पकड़ लिया, जबकि उसके तीन साथी एक घने बाग में छिप गए। घायल व्यापारी को आनन-फानन मेडिकल कॉलेज लाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। लुटेरे को पकड़कर पूछताछ कर रही है।

थाना क्षेत्र के रुकनापुर निवासी प्रदीप सोनी की कुंडासार के भकला चौराहे पर सराफा की दुकान है। गुरुवार को वह दुकान बंद कर अपने चचेरे भाई सुशील सोनी के साथ घर जा रहे थे। रास्ते में चार लुटेरों ने दोनों को रोककर लूट का प्रयास किया। विरोध करने पर लुटेरों ने फायर झोंक दिया। गोली लगने से सुशील जमीन पर गिर गया। अचानक दूसरी बाइक से घर जा रहे दिलीप सोनी भी मौके पर पहुंच गए और लुटेरों से भिड़कर शोर मचाने लगे। ग्रामीणों को आता देख तीन लुटेरे भाग गए, लेकिन एक लुटेरे को दिलीप ने दबोच लिया।

पकड़े गए लुटेरे की पहचान कैसरगंज कोतवाली के सरैया निवासी दिनेश कुमार के रूप में हुई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह एवं बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गईं। पुलिस ने आनन-फानन दोनों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया। इलाज के दौरान सुशील की मौत हो गई। मृतक की पत्नी प्रीति का रो-रोकर हाल बेहाल है। उसके दो बेटे तीन साल का सुमित एवं छह माह का निखिल है।

रात भर खेतों की खाक छानती रही दस थानों की पुलिस

गजाधरपुर : गोली कांड के बाद पास के एक बाग में तीन लुटेरों के छिपे होने की जानकारी के बाद एसपी ने लुटेरों की तलाश में हुजूरपुर, दरगाह, देहात, मोतीपुर, जरवलरोड, कैसरगंज, फखरपुर समेत दस थानों की पुलिस को लगाया। पुलिस टीमें रात भर लुटेरों की तलाश में कांबिग करती रहीं।

वारदात के शामिल बदमाशों के बारे में पुलिस टीम को अहम सुराग मिले हैं। जल्द ही घटना का उन्हें गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया जाएगा।

-सुजाता सिंह, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी