चाइल्ड लाइन व महिला कल्याण विभाग रोकेगा बाल विवाह

- अक्षय तृतीया पर हो रहे हों बाल विवाह तो 1098 पर करें फोन संसू बहराइच अक्षय तृतीया प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:27 PM (IST)
चाइल्ड लाइन व महिला कल्याण विभाग रोकेगा बाल विवाह
चाइल्ड लाइन व महिला कल्याण विभाग रोकेगा बाल विवाह

- अक्षय तृतीया पर हो रहे हों बाल विवाह तो 1098 पर करें फोन

संसू, बहराइच : अक्षय तृतीया पर बाल विवाह की आशंका को देखते हुए चाइल्ड लाइन एवं जिला प्रोबेशन अधिकारी कार्यालय विशेष निगरानी की तैयारी में जुट गया है। 14 मई को पड़ने वाली अक्षय तृतीया पर बाल विवाह पर पंडित, मौलवी समेत वर एवं कन्या पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जिला प्रोबेशन अधिकारी विनय कुमार सिंह ने बताया कि अक्षय तृतीया पर रूढि़वादी लोग बाल विवाह की कुप्रथा करते हैं। विवाह से लड़की एवं लड़का दोनों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। बाल विवाह पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि विगत वर्ष जिले में 14 बाल विवाह रोके गए थे। उन्होंने बताया कि अक्षय तृतीया पर बाल विवाह की घटना जानकारी में आए तो टोल फ्री नंबर 1098 पर फोन कर जानकारी दें। चाइल्ड लाइन की टीम 24 घंटे बच्चों की मदद के लिए तैयार है।

-------

दुराचार कर गंदी फिल्म बनाने के आरोपी की जमानत खारिज

संसू, बहराइच : प्रभारी अपर जिला सत्र विशेष न्यायाधीश एससी/एसटी एक्ट मनोज कुमार मिश्र द्वितीय ने दुष्कर्म कर फिल्म बनाने के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी। आरोपित समेत 53 लोगों पर महिला ने दुष्कर्म करने और फिल्म बनाकर धंधा करने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि पप्पू उर्फ रामबली वर्मा ने अपने गिरोह के लोगों के साथ कई बार दुष्कर्म कर जबरन फिल्म बनाई। विशेष अभियोजन अधिकारी राकेश कुमार ने जमानत का विरोध किया, जिस पर न्यायालय ने पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर और अपराध की प्रकृति गंभीर होने के कारण आरोपित को जमानत देने से इंकार कर दिया।

chat bot
आपका साथी