..ताकि फेफड़ों में न फैले संक्रमण

बहराइच भारत विकास परिषद ने फेफड़ों को संक्रमण से बचाने के लिए मुहिम शुरू की है। सैक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:23 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:23 PM (IST)
..ताकि फेफड़ों में न फैले संक्रमण
..ताकि फेफड़ों में न फैले संक्रमण

बहराइच : भारत विकास परिषद ने फेफड़ों को संक्रमण से बचाने के लिए मुहिम शुरू की है। सैकड़ों की संख्या में भाप लेने वाली इलेक्ट्रिक मशीन खरीद कर लोगो को निश्शुल्क उपलब्ध करा रहा है। परिषद के सदस्यों ने सौ मशीन खरीद कर संस्था के हवाले किया है, जबकि 93 लोग इस मशीन का लाभ उठा रहे हैं।

फेफड़ों के संक्रमण से लोगो को सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। चिकित्सक भी लोगो को भाप लेने की सलाह देते हैं, लेकिन बाजार में भाप लेने की मशीन आसानी से सुलभ नहीं होती। इससे जरूरतमंद को दोहरी परेशानी उठानी पड़ती थी। इस समस्या को देखते हुए भारत विकास परिषद ने फेफड़ों में भाप लेने की मशीन निशुल्क बांट रहा है।

परिषद के जिला उपाध्यक्ष डॉ. आनंद कुमार गोंड ने साथियों संग जरूरतमंदों को निश्शुल्क भाप मशीन वितरित कराने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने भाप लेने की 100 मशीन बांटने के लिए संगठन को दानस्वरूप भेंट किया। परिषद के सचिव बैजनाथ रस्तोगी ने बताया कि जयप्रकाश अवस्थी, छुटकू कश्यप, सुनील, राममोहन, अभिषेक सिंह, राकेश तुलश्यान, आलोक साहू, अमरेंद्र मिश्र, अनिल कुमार, दिनेश गुप्त, अशोक कुमार के माध्यम से अब तक 93 लोगों को यह मशीन उपलब्ध कराई गई है। उपाध्यक्ष ने बताया कि महामारी के समय में लोगों को मिलजुल कर जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। हमारे एक प्रयास से कई परिवार खुशहाल रह सकते हैं। कोविड नियमों का पालन न करने पर सख्ती करेगी पुलिस

श्रावस्ती : कोविड-19 से सुरक्षा व बचाव के मद्देनजर एएसपी बीसी दुबे ने भिनगा नगर का भ्रमण कर लॉकडाउन व एक्टिव कंटेनटमेंट जोन का जायजा लिया। उन्होंने कोविड नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों व लोगों से सख्ती से निपटने की चेतावनी दी। एएसपी ने भिनगा नगर में एक्टिव कंटेनमेंट जोन शर्मा गली, बारी मुहल्ला, सीडीएच कैंप, ट्रांजिट हॉस्टल समेत अन्य कई स्थानों का भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। जन सामान्य से शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क, ग्लब्स व सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने नगर में स्थित न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को चेक किया। ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को सतर्क रहकर कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए ड्यूटी करने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी