बहराइच से अपहृत छात्र की हत्या कर शव श्रावस्ती में फेंका

पूर्व ग्राम प्रधान से मांगी गई थी 30 लाख रुपये की फिरौती

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:47 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:47 PM (IST)
बहराइच से अपहृत छात्र की हत्या कर शव श्रावस्ती में फेंका
बहराइच से अपहृत छात्र की हत्या कर शव श्रावस्ती में फेंका

संसू, बहराइच/ श्रावस्ती : मटेरा थाना क्षेत्र के मझौला से अपहृत छात्र की फिरौती की रकम न मिलने पर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने शव को श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र के टेड़वा गांव के पास बोरे में भरकर फेंक दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस सगी बहनों समेत आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी पूर्व प्रधान ओमकारनाथ का 13 वर्षीय पुत्र वेदप्रकाश चौधरी गुरुवार को अपने घर से मटेरा कोचिग पढ़ने के लिए निकला था। छात्र के कोचिग न पहुंचने की जानकारी जब परिवारजन को हुई तो उन्होंने बेटे की खोजबीन की, लेकिन उसका पता नहीं चला। पिता की तहरीर पर पुलिस ने छात्र के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरू की। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने छात्र की तलाश में पुलिस की पांच टीमों को लगाया। जांच में पता चला कि मझौली निवासी कलीम पुत्र हसन ने छात्र का अपहरण कर अपने रिश्तेदार टेड़वा निवासी इशरार के घर ले गया।

कलीम ने छात्र के परिवारजन से 30 लाख रुपये फिरौती के रूप में मांगा। इसकी जानकारी भी पुलिस को थी। फिरौती की रकम न मिलने पर 30 अक्टूबर को कलीम ने रिश्तेदार इसरार के साथ मिलकर वेदप्रकाश की हत्या कर शव को ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने श्रावस्ती जिले के मल्हीपुर थाना क्षेत्र के टेड़वा में छापामारी कर इसरार को पकड़ लिया है। पूछताछ में इसरार ने छात्र की हत्या की बात कुबूल की है।

आरोपित के निशानदेही पर टेड़वा गांव के बाहर बोरे से मृत छात्र का शव बरामद कर लिया। पुलिस ने मामले में इसरार, राबिया समेत तकरीबन आधा दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अपहरण व हत्या के मुख्य आरोपित कलीम की तलाश में पुलिस टीमें छापामारी कर रही है। पुलिस फिरौती की रकम को स्पष्ट नहीं कर रही है।

chat bot
आपका साथी