दहेज की मांग पूरी न होने पर तोड़ा रिश्ता

दूल्हे ने रचाई दूसरी जगह शादी संसू मिहीपुरवा(बहराइच) मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के अमृतपुर कांटा गांव में दहेज की मांग पूरी न होने पर दूल्हे ने रिश्ता तोड़कर दूसरी जगह शादी रचा ली। गुस्साई युवती ने मंडप में पहुंचकर विरोध जताया। इस पर दूल्हा व उसके परिवारीजनों ने युवती व उसकी बहन की पिटाई कर दी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है। अमृतपुर कांटा गांव निवासी रीता पुत्री हीरालाल का विवाह गांव के ही गुलशन कुमार पुत्र रमेश के साथ तय हुआ था। दोनों घरों में शादी की तैयारियां शुरू कर दी गई। दहेज की मांग को लेकर दूल्हे के परिवारीजनों ने रिश्ता करने से मना कर दिया और बलई गांव में दूसरी शादी तय कर ली। पहली युवती को जब युवक के दूसरी जगह शादी तय करने की जानकारी हुई तो 1

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:22 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:22 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी न होने पर तोड़ा रिश्ता
दहेज की मांग पूरी न होने पर तोड़ा रिश्ता

संसू, मिहीपुरवा(बहराइच) : मुर्तिहा कोतवाली क्षेत्र के अमृतपुर कांटा गांव में दहेज की मांग पूरी न होने पर दूल्हे ने रिश्ता तोड़कर दूसरी जगह शादी रचा ली। गुस्साई युवती ने मंडप में पहुंचकर विरोध जताया। इस पर दूल्हा व उसके परिवारीजनों ने युवती व उसकी बहन की पिटाई कर दी। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है।

अमृतपुर कांटा गांव निवासी रीता पुत्री हीरालाल का विवाह गांव के ही गुलशन कुमार पुत्र रमेश के साथ तय हुआ था। दोनों घरों में शादी की तैयारियां शुरू कर दी गई। दहेज की मांग को लेकर दूल्हे के परिवारीजनों ने रिश्ता करने से मना कर दिया और बलई गांव में दूसरी शादी तय कर ली। पहली युवती को जब युवक के दूसरी जगह शादी तय करने की जानकारी हुई तो 18 मई को वह बड़ी बहन सुशीला के साथ सीधे बलई गांव स्थित विवाह मंडप पहुंच गई और विरोध जताया। इस पर आक्रोशित दूल्हा व उसके परिवारीजनों ने रीता व उसकी बहन की पिटाई कर दी। कोतवाल श्याम सरोज ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। जांच की जा रही है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी