खुला बैंक, जरूरतमंद लड़कियां पहन सकेंगी लहंगा

शहर में जरूरतमंद लड़कियों के लिए लहंगा बैंक खोला गया है। बैंक में लहंगा जमा रहेगा। जिन जरूरतमंद लड़कियों को शादी में लहंगा पहने का शौक धन के अभाव में न पूरा होने का सपना अब नहीं टूटेगा। वह लहंगा बैंक से लेकर अपनी शादी में पहन कर शौक पूरा कर सकेंगी। शहर के छावनी बाजार के समाजसेवी संदीप मित्तल ने करवा चौथ पर्व पर लहंगा बैंक की शुरूआत की है। इसमें शादी के लिए जरूरतमंद लड़कियों को लहंगा मिलेगा। उन्होंने बताया कि उनके घर काम करने वाली राधा की बेटी की शादी थी और उसकी इच्छा थी कि वह लहंगा पहने। समाजसेविका अंशिका मित्तल ने अपना लहंगा देकर उसकी इच्छा पूरी की। यह बात उनके दिल में चुभ गई। समाजसेविका मित्तल ने जब ये बात अ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:17 AM (IST)
खुला  बैंक, जरूरतमंद लड़कियां पहन सकेंगी लहंगा
खुला बैंक, जरूरतमंद लड़कियां पहन सकेंगी लहंगा

संसू, बहराइच: शहर में जरूरतमंद लड़कियों के लिए लहंगा बैंक खोला गया है। बैंक में लहंगा जमा रहेगा। जिन जरूरतमंद लड़कियों को शादी में लहंगा पहने का शौक धन के अभाव में न पूरा होने का सपना अब नहीं टूटेगा। वह लहंगा बैंक से लेकर अपनी शादी में पहन कर शौक पूरा कर सकेंगी।

शहर के छावनी बाजार के समाजसेवी संदीप मित्तल ने करवा चौथ पर्व पर लहंगा बैंक की शुरूआत की है। इसमें शादी के लिए जरूरतमंद लड़कियों को लहंगा मिलेगा। उन्होंने बताया कि उनके घर काम करने वाली राधा की बेटी की शादी थी और उसकी इच्छा थी कि वह लहंगा पहने। समाजसेविका अंशिका मित्तल ने अपना लहंगा देकर उसकी इच्छा पूरी की। यह बात उनके दिल में चुभ गई। समाजसेविका मित्तल ने जब ये बात अन्य महिलाओं को बताई तो रचना मातनहेलिया,अर्चना गोयल ,ललिता अग्रवाल सहित कई महिलाओं ने अपना लहंगा इस पुनीत कार्य मे दान दे दिया। इसके बाद उन्होंने ऐसी लड़कियों के शौक को पूरा करने के लिए लहंगा बैंक खोला दिया है। जरूरतमंद लड़कियां लहंगा यहां से ले जाकर अपनी शादी में पहन सकती हैं। शादी के बाद लहंगा वापस लाकर बैंक में जमा करना होगा।

chat bot
आपका साथी