जय-जय शिव शंकर के नाद से गूंज उठे शिवालय

श्रद्धालुओं की संख्या पर भारी दिखी कोरोना गाइडलाइन दूध बेलपत्र फूल भांग आदि से भक्तों ने किया अभिषेक

JagranMon, 02 Aug 2021 10:26 PM (IST)
जय-जय शिव शंकर के नाद से गूंज उठे शिवालय

बहराइच : हर-हर शंभू व जय-जय शिवशंकर के उद्घोष की गूंज जिले के सभी शिव मंदिरों में रही। सावन मास के दूसरे सोमवार को शिवभक्त सुबह से ही जल लेकर बाबा भोलेनाथ के दरबार में पहुंच गए। जहां दूध, बेलपत्र, फूल, भांग आदि से भक्तों ने अभिषेक किया। कोरोना गाइडलाइन की पाबंदी बरकरार रही। पुलिस भी सभी मंदिरों पर सतर्क दिखी।

सोमवार को तराई के इलाके में भोर से ही शिवभक्तों के जयकारों से माहौल गुंजायमान रहा। शहर के सिद्धनाथ मंदिर, मरीमाता मंदिर, बागेश्वरनाथ, जंगलीनाथ, मंगलीनाथ व सोमनाथ मंदिर समेत अन्य शिव मंदिरों में भक्तों की श्रद्धा उफनाती रही। जलाभिषेक के दौरान बोल बम के जयकारों से शिव मंदिर गूंजते रहे। पांडवकालीन सिद्धनाथ मंदिर पर भोर से ही जलाभिषेक के लिए शिव भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। महामंडलेश्वर रवि गिरि महाराज मौजूद रहे। भक्तों ने भोले बाबा का आशीर्वाद लिया।

कैसरगंज: सावन मास के दूसरे सोमवार को श्रद्धालुओं ने परसेंडी स्थित महाकालेश्वर मंदिर में रुद्राभिषेक किया। कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए सीमित संख्या में श्रद्धालुओं ने महाकालेश्वर मंदिर पहुंच कर पूजन अर्चन किया। इसके पश्चात एसडीएम महेश कुमार कैथल ने आश्रम के व्यवस्थापक लाडली प्रसाद वर्मा की देखरेख में पूजन-अर्चन कर रुद्राभिषेक किया।

नवाबगंज: मंगलीनाथ शिवमंदिर में भक्तों ने जलाभिषेक किया। पांडवकालीन मंगलीनाथ शिवमंदिर में सावन का महीना आते ही क्षेत्र व दूर-दराज के बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं और कांवड़ियों ने जलाभिषेक किया।

खैराबाजार: पवित्र श्रावण मास के द्वितीय सोमवार को एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। ब्लाक तेजवापुर के ग्राम पंचायत बैरिया(बेहड़ा)के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मुल्कराज भास्कर के नेतृत्व में भंडारे का आयोजन किया गया । जहां सभी भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में मोनू यादव, प्रदीप मिश्रा, श्यामू पाल,कमलेश कुमार पाल,राम भवन यादव,अन्नू यादव,ललित कुमार भास्कर,दिनेश कुमार मिश्र,रामू भास्कर,सर्वेश कुमार यादव,मिथलेश यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.