शार्ट सर्किट से चार दुकानों में लगी आग, 30 लाख का नुकसान

नेपाल से भी आग बुझाने के लिए आई दमकल की गाड़ियां पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:52 PM (IST)
शार्ट सर्किट से चार दुकानों में लगी आग, 30 लाख का नुकसान
शार्ट सर्किट से चार दुकानों में लगी आग, 30 लाख का नुकसान

बहराइच : नेपाल सीमा स्थित रुपईडीहा के रामलीला चौराहे पर शार्ट सर्किट के चलते कपड़े की चार दुकानों में आग लग गई। धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने घटना की जानकारी व्यापारियों को दी। थानाध्यक्ष ने जानकारी दमकलकर्मियों को दी। आग बुझाने के लिए नेपालगंज से दमकल बुलाया गया। तकरीबन पांच घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। अग्निकांड में 30 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई।

ताज मुहम्मद, मुमताज, अनीस व उस्मान की दो मंजिला इमारत में कपड़े की दुकान है। ठंड के चलते यहां लाखों रुपये के गर्म कपड़े, जैकेट आदि लाए गए थे। शुक्रवार देर रात दुकान में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गई। दुकान के अंदर से धुआं देख पड़ोसियों ने व्यापारियों को जानकारी दी।

आग लगने की घटना से आस-पास के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोगों ने पंपसेट से काफी देर तक आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बेकाबू होती रही। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। नेपाल व नानपारा से दमकल गाड़ियों को बुलाया। तकरीबन पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, जब तक आग से 30 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई। एलटी लाइन जलने से मची अफरातफरी

रिसियामोड़ : इटहा मार्ग पर स्थित गंभीरवाबाजार में शुक्रवार की देर रात नरायनपुरवा मोड़ पर सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे पर एलटी लाइन में अचानक शार्ट सर्किट से बड़ी-बड़ी चिगारी गिरने लगी। इसे देख राहगीरों में भगदड़ मच गई। स्थानीय ग्रामीणों ने रिसिया विद्युत उपकेंद्र पर आपूर्ति बंद करने के लिए कई बार फोन किया, परंतु बिजली कर्मचारियों के सीयूजी नंबर नहीं उठे। खंभे के पास रखी असलम की गुमटी भी चिगारी गिरने से जलने लगी। लगभग बीस मिनट तक तेज रोशनी के साथ गिर रही चिगारी से खंभे के आसपास दिन जैसा उजाला हो गया। अवर अभियंता अरशद खान ने बताया कि केबल पर ओस पड़ने से भी शार्ट सर्किट हो सकती है। कर्मचारियों को भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी