भारी बारिश से दीवार गिरी, किसान की मौत

निचले इलाकों में जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त पानी भरने से मेंथा व उड़द की फसल खराब होने की आशंका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:02 PM (IST)
भारी बारिश से दीवार गिरी, किसान की मौत
भारी बारिश से दीवार गिरी, किसान की मौत

बहराइच : बरसात के दौरान दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर युवक की मौत हो गई। खेतों में पानी भर जाने से मेंथा व उड़द की फसलों के खराब होने से किसान परेशान हैं। जिले में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से निचले इलाकों में जलभराव हो जाने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

कृषि विज्ञान केंद्र के प्रभारी डा.एमपी सिंह ने बताया कि हवा की गति 15 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दक्षिण-पूर्व की दिशा में चली। 122 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई। 24 घंटे बादल छाए रहने व वर्षा होने की संभावना है। मेंथा व उड़द की फसलों में यदि पानी ज्यादा भर गया है तो किसान खेतों से निकालने का प्रयास करें।

पयागपुर : थाना क्षेत्र के डेरवा हरबंशपुर के विजय 50 वर्षीय किसान करन मिश्र सुबह गाय को चारा लगाने जा रहे थे। बारिश के चलते दीवार भरभराकर उन पर गिर गई। स्वजन के शोर मचाने पर एकत्र ग्रामीण जब तक मलबा हटाकर उन्हें बाहर निकालते तब तक उनकी मौत हो गई।

फखरपुर : बारिश के चलते बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है। सड़कों पर गड्ढों में पानी भर जाने से आवागमन प्रभावित हो गया है। घासीपुर के नयापुरवा में बाढ़ जैसे हालात हैं। टांड गांव में शाहिद अली की मिट्टी की दीवार गिर गई। रामछबीले ने बताया कि तैयार उड़द की फसल जलमग्न होने से खराब होने की आशंका है।

गायघाट : तहसील मिहींपुरवा के ग्राम पंचायत गोपिया में टूटी सड़क पर गड्ढों में पानी भर जाने से आवागमन अवरुद्ध है। यही हाल मिहींपुरवा-लालपुर चांदाझार गांव को गोपिया की सड़क की है। राहगीरों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।

नवाबगंज : कस्बे में स्थित राजकीय यूनानी चिकित्सालय परिसर में पानी भर गया है। इससे स्टाफ व मरीजों को परेशानी हो रही है।

जलमग्न हुआ गुलामअलीपुरा

शहर के मुहल्ला गुलामअलीपुरा आंशिक वार्ड हमजापुरा मुहल्ला बरसात के चलते जलमग्न हो गया है। रास्तों व घरों के अंदर पानी घुसने से परेशानी बढ़ गई है। जलभराव व गंदगी से महामारी की आशंका बनी है। नामित सभासद दुर्गेश पांडेय व मुहल्लेवासियों के प्रयास से नाला निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

chat bot
आपका साथी