कोविड अस्पताल में मरीज के मौत पर हंगामा

रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी अस्पताल प्रशासन पर जानकारी न देने का आरोप मौके पर पहुंचे सीओ व कोतवाल ने कार्रवाई का वादा कर आक्रोशित लोगों को कराया शांत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:28 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:28 PM (IST)
कोविड अस्पताल में मरीज के मौत पर हंगामा
कोविड अस्पताल में मरीज के मौत पर हंगामा

बहराइच : तीन दिन पूर्व फेसबुक पर बहराइच के डीएम से मौत मांगने वाले कोरोना पॉजिटिव अधेड़ को आखिरकार मौत आ ही गई। अधेड़ का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। मौत की जानकारी मिलते ही युवक के गांव से आए परिवारजन व ग्रामीणों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंचे सीओ सिटी व कोतवाल ने लोगों को समझा कर शांत कराया।

रामगांव थाना क्षेत्र के बौंडी फतेउल्लापुर गांव निवासी 50 वर्षीय रमेश कुमार सिंह हृदय रोगी थे। बीते हफ्ते रमेश कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उसे स्वास्थ्य टीम मेडिकल कॉलेज स्थित एल-टू अस्पताल ले आई। यहां पर मरीज को भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। मृतक के पुत्र उमेश का आरोप है कि पिता की रिपोर्ट 11 अप्रैल को निगेटिव आ गई थी। इसके बावजूद चिकित्सकों ने परिवारजन को कोई सूचना नहीं दी। सोमवार को अधेड़ की मौत हो गई।

घटना की जानकारी अस्पताल में मौजूद बेटे ने सूचना परिवारजन को दी। इसके बाद बड़ी संख्या में परिवारजन संग ग्रामीण मेडिकल कॉलेज पहुंचे और इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। सूचना मिलते ही सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी, कोतवाल निखिल श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। अस्पताल परिसर में हंगामा के चलते लगभग एक घंटे तक अफरा-तफरी रही।

सीएमओ बोले, जानकारी नही

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राजेश मोहन श्रीवास्तव से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। ------------- अभी शिकायत मिली है। मामले की जांच कराकर जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ शासन को पत्र लिख कर कार्रवाई कराई जाएगी।

-डॉ. डीके सिंह, सीएमएस

chat bot
आपका साथी