दिल्ली, बरेली व कलियर के पहलवानों का रहा दबदबा

अखिल भारतीय कुश्ती दंगल प्रतियोगिता चित्र परिचय - 14 बीआरएच 20 में फोटो है। संसू महसी (बहराइच) क्षेत्र के सिगिया नसीरपुर गांव स्थित हजरत बाबा मिस्कीन शाह वारसी के पांच दिवसीय उर्स पर तीन दिवसीय अखिल भारतीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया। गुरुवार को दिल्ली बरेली व कलियर शरीफ के पहलवानों का दबदबा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:02 AM (IST)
दिल्ली, बरेली व कलियर के पहलवानों का रहा दबदबा
दिल्ली, बरेली व कलियर के पहलवानों का रहा दबदबा

संसू, महसी (बहराइच): क्षेत्र के सिगिया नसीरपुर गांव स्थित हजरत बाबा मिस्कीन शाह वारसी के पांच दिवसीय उर्स पर तीन दिवसीय अखिल भारतीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गुरुवार को दिल्ली, बरेली व कलियर शरीफ के पहलवानों का दबदबा रहा।

पहला मुकाबला राजस्थान के मोनू व हिमाचल प्रदेश के जसवीर पहलवान के बीच हुआ। 10 मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में कुश्ती बराबरी पर छूटी। दूसरे मुकाबले में दिल्ली के मंजीत ने राजस्थान के काला चीता पहलवान को पटखनी दी। तीसरे मुकाबले में कलियर शरीफ के गनी ने दिल्ली के मंजीत पहलवान को हराया। चौथे चक्र में कोल्हापुर के जगदीश व रुड़की के साजिद अली के बीच हुआ मुकाबला बराबरी पर रहा। पांचवे मुकाबले में बरेली के सोनू ने राजस्थान के तूफान पहलवान को पटखनी दी। छठवां मुकाबला कलियर शरीफ के नवाब व राजस्थान के बजरंगी पहलवान के बीच हुआ। नवाब पहलवान ने बाजी मारी। सातवें मुकाबले में कलियर शरीफ के गनी ने राजस्थान के भूकंप पहलवान को हराया। संचालन अहमद पहलवान ने किया। रेफरी मुन्ना टाइगर पहलवान रहे। वारिस अली, मंसूर खां, जिब्राइल अहमद, मुहम्मद अंसार, मुहम्मद सगीर, मुहम्मद रब्बानी, मुहम्मद वसी, मुहम्मद निजाम, वाल्मीकि सिंह समेत बड़ी संख्या दर्शक मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी