12 बीडीसी निर्विरोध निर्वाचन तय, डीडीसी के 63 पदों के लिए होंगे चुनाव

जिले में 1043 ग्राम पंचायत प्रधान पद के साथ 1041 पर उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे हैं। 1580 क्षेत्र पंचायत सदस्य के पदों पर नामांकन किया गया है। इनमें 12 वार्डों में एक-एक प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में उतरे हैं लिहाजा इनका निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:13 PM (IST)
12 बीडीसी निर्विरोध निर्वाचन तय, डीडीसी के 63 पदों के लिए होंगे चुनाव
12 बीडीसी निर्विरोध निर्वाचन तय, डीडीसी के 63 पदों के लिए होंगे चुनाव

बहराइच : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को मतदान के लिए बुधवार उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न का आवंटन कर दिया गया। बीटीसी के 12 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन तय हैं। अन्य सभी पदों पर चुनाव होंगे।

जिले में 1043 ग्राम पंचायत प्रधान पद के साथ 1041 पर उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे हैं। 1580 क्षेत्र पंचायत सदस्य के पदों पर नामांकन किया गया है। इनमें 12 वार्डों में एक-एक प्रत्याशी ही चुनाव मैदान में उतरे हैं, लिहाजा इनका निर्विरोध निर्वाचन तय माना जा रहा है। जिला पंचायत सदस्य के 63 वार्डों में एक से अधिक प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

बुधवार को अंतिम दिन वापसी को लेकर उम्मीद गहमागहमी रही। दोपहर 3:00 बजे के बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटन का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर शाम तक चला। कोरोना संक्रमण के बढ़ते लेते हुए ब्लाक मुख्यालयों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे। बिना मास्क के लोगों को अंदर जाने नहीं दिया गया।

जिला एवं ब्लाक परिसर में सुबह से ही उम्मीदवारों एवं उनके प्रतिनिधियों की भीड़ उमड़ पड़ी। नामांकन पत्रावली के बाद चुनाव चिह्न का वितरण किया गया। इस दौरान कोरोना महामारी का खौफ दिखाई नहीं दिया। सब एकदूसरे के पास बगैर शारीरिक दूरी का पालन किए ही खड़े रहे। खिड़कियों पर भी शारीरिक दूरी गायब थी।

गायघाट संसू के मुताबिक मिहींपुरवा कस्बे में पंचायत चुनाव के मद्देनजर चुनाव चिह्न वितरण और नामांकन वापसी के कारण काफी भीड़ नजर आई। गाड़ियों की लंबी कतार लगने से जाम लग गया। काफी इंतजार के बाद आवागमन सहज हुआ।

जरवल संसू के मुताबिक ब्लाक परिसर से बाहर हाईवे पर प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की भीड़ से जाम की स्थिति बन गई। भीड़ से शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए माइक से सचेत किया गया, लेकिन भीड़ पर इसका असर नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी