बच्चे पहुंचे स्कूल, शिक्षकों ने बरसाए फूल

बहराइच साढ़े 11 माह बाद सोमवार को प्राथमिक स्तर के सरकारी व निजी स्कूल खोल दिए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:31 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:31 PM (IST)
बच्चे पहुंचे स्कूल, शिक्षकों ने बरसाए फूल
बच्चे पहुंचे स्कूल, शिक्षकों ने बरसाए फूल

बहराइच : साढ़े 11 माह बाद सोमवार को प्राथमिक स्तर के सरकारी व निजी स्कूल खोल दिए गए। घरों में कैद बच्चे भी हंसते-खेलते अभिभावकों के संग विद्यालय पहुंचे। गेट पर शिक्षक बच्चों से रूबरू हुए। फूल बरसाए, चंदन का टीका लगाया फिर थर्मल स्क्रीनिग व हाथ सैनिटाइज कराकर बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिया गया। प्रार्थना सभा में बच्चों को कोरोना प्रोटाकॉल की सीख दी गई। शारीरिक दूरी, मास्क जरूरी का स्लोगन बच्चों को आत्मसात कराया गया। दोपहर में मध्याह्न भोजन भी परोसा गया। यह नजारा किसी एक का नहीं, बल्कि सभी स्कूलों में दिखा।

पयागपुर : प्राथमिक विद्यालय खुनौरा में खुशनुमा माहौल के बीच रोली, चंदन से सजी थाली लिए शिक्षकों ने बच्चों का स्वागत किया। इंफ्रारेड थर्मामीटर से तापमान लेने के बाद प्रवेश दिया गया। प्रधान शिक्षक पवन मिश्र, नीरज मिश्र, त्रिवेणी प्रसाद ने बताया कि बच्चों से मिलकर बहुत अच्छा लगा। प्राथमिक विद्यालय भूपगंज प्रथम में उल्लासपूर्ण समारोह में बच्चों का स्वागत किया गया। प्रधान शिक्षक बृजेश कुमारी ने बताया कि बच्चों के साथ शिक्षकों के लिए त्योहार जैसा दिन है।

फखरपुर : प्राथमिक विद्यालय छतरपुरवा (दफरापुर) को गुब्बारों से सजाया गया था। स्कूल आ रहे बच्चों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। बच्चों ने शिक्षकों को ग्रीटिग कार्ड दिए। प्रधान शिक्षिका हेमलता सिंह ने बताया कि कक्षा पांच में 15 व कक्षा एक में 16 बच्चों को बुलाया गया।

चित्तौरा: स्कूल पहुंचे बच्चों के चेहरे पर खुशी साफ झलकी। प्राथमिक विद्यालय मछियाही की प्रधान शिक्षक नलिनी पाठक ने आए बच्चों का टीका व पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

नानपारा : प्राथमिक विद्यालय नानपारा देहात में प्रधानाध्यापिका परवीन जहरा जैदी ने बच्चों को रोचक ढंग से स्वागत किया। सुंदर शिशु मंदिर, कृपाराम जनजागृति स्कूल, पायनियर पब्लिक स्कूल, शाफ्ट पेटल एकेडमी, सरस्वती शिशु मंदिर में भी इसी तरह नजारा रहा।

मुर्तिहा : गुनगुनी धूप के बीच बच्चे प्राथमिक विद्यालय मोतीपुर पहुंचे। बिछिया में प्राथमिक विद्यालय विशुनटांडा में 100 छात्र स्कूल पहुंचे थे। विद्यालय को रंग-बिरंगे गुब्बारों से सजाया गया था। स्क्रीनिग के बाद बच्चों को इंट्री दी गई। प्राथमिक विद्यालय प्रथम नवाबगंज में प्रधान शिक्षिका सलमा बेगम ने बताया कि पहले दिन बहुत ही कम बच्चे स्कूल आए। -------------- बच्चों ने भरपेट खाई पूड़ी-सब्जी

तेजवापुर के प्राथमिक विद्यालय मनिकापुर में बच्चों के लिए रसोइया ने मनपसंद भोजन बनाया। बच्चों ने भरपेट पूड़ी-सब्जी खाया। भोजनावकाश के दौरान दो गज की दूरी पर उन्हें बैठाया गया।

---------

करेंगे पढ़ाई, हर रोज आएंगे स्कूल

- संविलियन विद्यालय गंभीरवा में थर्मल स्क्रीनिग के बाद बच्चों को कोरोना की जानकारी दी गई। प्रार्थना सभा में बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई करने व हर रोज स्कूल आने का संकल्प दिलाया गया। ---------

बच्चों को बांटा मास्क, बढ़ाया उत्साह

गंभीरवाबाजार : भाजपा महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष एकता जायसवाल ने प्राथमिक विद्यालय बौंडी फतेहउल्लापुर के बच्चों को मास्क बांटा। बच्चों को खूब पढ़ाई करने की सीख दी।

chat bot
आपका साथी