आबादी के बीच घर से बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ

पुलिस वन विभाग की टीम व क्षेत्रीय ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद 300 मीटर दूर गन्ने के खेत से मिला बची का क्षत-विक्षत शव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:30 PM (IST)
आबादी के बीच घर से बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ
आबादी के बीच घर से बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ

बहराइच : कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के मोतीपुर रेंज अंतर्गत चंदनपुर में बीती रात धावा बोलकर तेंदुआ आठ वर्षीय बालिका को दबोच ले गया। पुलिस, वनकर्मियों के साथ ग्रामीणों ने 12 घंटे बाद गन्ने के खेत से उसका क्षत-विक्षत शव बरामद किया। लगातार दूसरे दिन तेंदुए के बच्चों को शिकार बनाने की घटना से जंगल के आसपास के गांवों के निवासी दहशत में हैं।

मोतीपुर वन रेंज में जंगल से काफी दूर स्थित ग्राम चंदनपुर के मजरा कलंदरपुर में आबादी के बीच तेंदुए ने धावा बोला। गांव निवासी देवतादीन यादव के घर में घुस कर आठ साल बेटी राधिका उर्फ अंशिका को उठा ले गया। घटना रविवार की देर रात लगभग पौने नौ बजे उस समय घटी, जब वह अपने पिता के साथ घर में बैठी थी। अचानक बिजली जाने से अंधेरे का फायदा उठा तेंदुआ झपट्टा मारकर बच्ची को दबोच कर पास के खेतों की तरफ चला गया।

पिता की चीख-पुकार सुन दौड़े आसपास के ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए बच्ची को ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन नतीजा सिफर रहा। स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की सूचना मोतीपुर वन रेंज व प्रभागीय वनाधिकारी को फोन से सूचना दी। घटना के लगभग 12 घंटे बाद क्षेत्रीय ग्रामीणों की मदद से कांबिग कर रहीं पुलिस व वन टीम को घटनास्थल से लगभग 300 मीटर की दूरी पर तेंदुए के हमले का शिकार बच्ची का शव मिला।

कोट

उच्चाधिकारियों की अनुमति के बाद गांव के आसपास दो पिजड़े लगाए गए हैं। वन विभाग की टीम को मौके पर निगरानी के लिए लगाया गया है।

-आकाशदीप बधावन, प्रभागीय वनाधिकारी बहराइच

chat bot
आपका साथी