आग से 21 बीघे गेहूं की फसल जली, लाखों का नुकसान

पुर ब्लॉक के झाला जोलाहनपुरवा गांव के खेतों में आग लग गई। इसमें 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। देहात कोतवाली क्षेत्र के कटहा गांव में भी बिजली से निकली चिगारी से लगी आग में एक बीघा गेहूं की फसल जल गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। राजस्व कर्मियों ने क्षति का आंकलन कर राजस्व अधिकारियों को सूचना दी है। झाला जोलाहनपुरवा गांव

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 11:19 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 06:19 AM (IST)
आग से 21 बीघे गेहूं की फसल जली, लाखों का नुकसान
आग से 21 बीघे गेहूं की फसल जली, लाखों का नुकसान

बहराइच: शिवपुर ब्लॉक के झाला जोलाहनपुरवा गांव के खेतों में आग लग गई। इसमें 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। देहात कोतवाली क्षेत्र के कटहा गांव में भी बिजली से निकली चिगारी से लगी आग में एक बीघा गेहूं की फसल जल गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। राजस्व कर्मियों ने क्षति का आकलन कर राजस्व अधिकारियों को सूचना दी है।

झाला जोलाहनपुरवा गांव के खेतों में लगी आग ने गांव के छोटकऊ, ताहिर, चैनू, सहादत अली, इनायत, हयायत अली, वाहिद, हशमत, निजाम, बुगाना, शमसुद्दीन, नईम, गयासुद्दीन, अंसार समेत अन्य किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। खेतों में आग लगने की सूचना पाकर दौड़े किसानों ने बालू व मिट्टी डालकर करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया। ग्राम प्रधान जाकिर खां ने बताया कि घटना की सूचना राजस्व अधिकारियों को दी गई है। उधर देहात कोतवाली क्षेत्र के कटहा में जाविद पुत्र जलालुद्दीन के खेत के निकट बिजली ट्रांसफार्मर रखा हुआ है। शनिवार को ट्रांसफार्मर से निकली चिगारी से खेत में आग लग गई। दमकल कर्मी व अन्य ग्रामीण जब तक आग बुझा पाते, करीब एक बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

chat bot
आपका साथी