पुलिस व एसओजी टीम की मुठभेड़ में चार गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपित गोंडा व श्रावस्ती जिले के निवासी 10 जुलाई को हुजूरपुर के निबुईकला में की थी डकैती

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:45 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:45 PM (IST)
पुलिस व एसओजी टीम की मुठभेड़ में चार गिरफ्तार
पुलिस व एसओजी टीम की मुठभेड़ में चार गिरफ्तार

बहराइच: हुजूरपुर के निबुईकला गांव में असलहों के बल पर बंधक बनाकर 81 भेड़ों को उठा ले जाने वाले डकैतों को पुलिस व एसओजी टीम ने शुक्रवार भोर में मुठभेड़ के दौरान चार को दबोच लिया। आरोपितों के पास से सात बाइक, एक पिकअप, दो तमंचा, तीन कारतूस व अन्य सामान बरामद किया गया। पकड़े गए आरोपितों ने बताया कि डकैती कर ले जाई गई भेड़ों को उन्होंने नेपाल में बेचा था।

निबुईकला निवासी रामपाल के बाड़े से 10 जुलाई को असलहों से लैस डकैतों ने 81 भेड़ जबरन उठा कर पिकअप पर लाद लिया और गायब हो गए। विरोध करने पर रामपाल की पिटाई भी की। पुलिस की सक्रियता बढ़ने पर डकैत सूनसान स्थान पर 50 भेड़ों को छोड़कर चले गए थे, जिसे पुलिस ने बरामद कर मवेशी मालिक के सुपुर्द कर दिया था।

पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने डकैतों को पकड़ने के लिए थाना प्रभारी हुजूरपुर निखिल श्रीवास्तव व एसओजी प्रभारी मुकेश सिंह को लगाया गया था। शुक्रवार भोर सर्विलांस के सहारे पुलिस टीम को इस बात की जानकारी हुई कि डकैतों का गिरोह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में फिर आने वाला है।

पुलिस टीम ने नटवीर बाबा बसंतपुर के पास घेराबंदी की। सुबह 3.35 बजे एक पिकअप पर सात बाइक लदी देखकर पुलिस टीम ने जब चालक को रोकने का प्रयास किया तो पिकअप सवार लोगों ने फायरिग शुरू कर दी। खुद को बचाते हुए पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर वाहन को रोक लिया। मौके से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पकड़े गए आरोपितों में श्रावस्ती जिले के इकौना थाना के बिननामगढ़ निवासी रामनरेश सोनकर, बदलूराम, दादे उर्फ भगवान व गोंडा जिले के खरगूपुर थानाक्षेत्र के लालनगर निवासी उमेश कुमार पांडेय शामिल हैं। तलाशी के दौरान इनके पास से 5540 रुपये नकदी, दो तमंचा, तीन कारतूस बरामद किया गया। बाइकें भी चोरी की थीं, जिसे नेपाल बेचने की फिराक में थे।

मुठभेड़ में सर्विलांस प्रभारी चंद्रमोहन सिंह, एसआइ रूपनारायन मौर्य, आरक्षी जितेंद्र कुमार, रूपेश कुमार, विजय पटेल, सुनील यादव, रवि प्रकाश, रंजीत, अभिषेक, अनिल, आदर्श, नितिन अवस्थी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी