फंदे से लटकता मिला अधिवक्ता का शव, तीन पर हत्या का मुकदमा

पिता का आरोप फोन पर बुलाकर की बेटे की हत्या अधिवक्ताओं ने की घटना की निदा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 11:17 PM (IST)
फंदे से लटकता मिला अधिवक्ता का शव, तीन पर हत्या का मुकदमा
फंदे से लटकता मिला अधिवक्ता का शव, तीन पर हत्या का मुकदमा

बहराइच: संकल्पा गांव के निकट गुरुवार की रात आम के पेड़ पर संदिग्ध परिस्थितियों में अधिवक्ता का शव फंदे से लटकता मिला। पीड़ित पिता ने फोन से बेटे को बुलाकर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया। नामजद तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस ने महिला समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने क्षेत्राधिकारी जेपी त्रिपाठी के साथ घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया।

हरदी थाना क्षेत्र के बहोरिकपुर के तिवारीपुरवा निवासी भारतराज तिवारी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उनका बेटा पवन कुमार तिवारी महसी तहसील में वकालत करता था। अधिवक्ता बेटे ने रेहुवा गांव की एक महिला की खर्चा संबंधी मुकदमा दायर किया था। महिला अपने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराना चाह रही थी। इसके बारे में महिला ने पवन से सलाह लिया था।

इस बात से नाराज होकर रामगांव थाना क्षेत्र के नेवादा के बभनीचक गांव के एक व्यक्ति ने फोन पर अपशब्द कहे। उसने तहसील में पहुंचकर जान से मारने की धमकी दी और अधिवक्ता से पैसे की मांग की। पीड़ित पिता ने बताया कि गुरुवार की रात आरोपित ने उनके बेटे को फोन कर बुलाया। इसके बाद हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया।

एसओ भानु प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर बभनीचक निवासी रवि पांडेय, रेहुवा निवासी जुगना देवी व एक अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत का कारण पता चल सकेगा।

साथी की मौत पर अधिवक्ताओं में रोष:

साथी की मौत के मामले में अधिवक्ताओं में रोष है। महामंत्री मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि साधारण सभा की बैठक में निदा प्रस्ताव पारित किया गया है। अधिवक्ताओं ने दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी