ट्रेन से बरामद की गई 1575 शीशी नेपाली शराब

संसू बहराइच रुपईडीहा से बहराइच जा रही ट्रेन संख्या 52264 में शुक्रवार को नानपारा रेलवे स्टेशन पर आबकारी विभाग की टीम ने छापामारी की । ट्रेन के अंदर छिपा कर रखी गई 35 पेटी नेपाली कर्णाली शराब बरामद हुई। तस्कर मौके से भाग गए। बरामद शराब को सीज कर अज्ञात तस्करों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 10:41 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 06:08 AM (IST)
ट्रेन से बरामद की गई 1575 शीशी नेपाली शराब
ट्रेन से बरामद की गई 1575 शीशी नेपाली शराब

संसू, बहराइच : रुपईडीहा से बहराइच जा रही ट्रेन संख्या 52264 में शुक्रवार को नानपारा रेलवे स्टेशन पर आबकारी टीम ने छापामारी की। इस दोरान ट्रेन में छिपाकर रखी गई 35 पेटी नेपाली कर्णाली शराब बरामद हुई। टीम को देखकर तस्कर मौके से भाग गए। बरामद 1575 शीशी नेपाली शराब को सीज कर मुकदमा दर्ज किया गया है।

जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने बताया कि रुपईडीहा से बहराइच जाने वाली ट्रेन संख्या 52264 में भारी मात्रा में नेपाली शराब छिपाकर तस्करी किए जाने की सूचना मिली थी। इस पर टीम गठित की गई। टीम की कमान आबकारी निरीक्षक अरविद सिंह व सुनील कुमार को सौंपी गई। फोर्स के साथ नानपारा रेलवे स्टेशन पर घेराबंदी की गई। रुपईडीहा से बहराइच जाने वाली ट्रेन नानपारा स्टेशन पर पहुंची तो आबकारी टीम ने ट्रेन में तलाशी अभियान चलाया। अलग-अलग बोगियों में बने शौचालयों व दरवाजों के पीछे जगह बनाकर छिपाकर रखी गई 35 पेटियों में नेपाली कर्णाली शराब बरामद की गई। उन्होंने बताया कि इससे पहले ट्रेन में शराब तस्करी करते पकड़े गए तस्करों ने बताया था कि ट्रेन से शराब लाने के लिए आरपीएफ व जीआरपी से मिलना पड़ता है। यहीं नहीं तस्करी के दौरान यदि ट्रेन में पुलिस व आबकारी का कोई अधिकारी मौजूद होता है तो उसकी सूचना भी तस्करों को मिल जाती है। छापामारी के दौरान आबकारी आरक्षी सुनील कुमार, जावेद हुसैन, मुकेश कुमार, अभय सिंह, बशीर खां, ज्योति प्रकाश यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी