अग्निकांड में 11 आशियाने राख, लाखों की क्षति

-लपटों की भेंट चढ़ी गृहस्थी जली नकदी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:09 AM (IST)
अग्निकांड में 11 आशियाने राख, लाखों की क्षति
अग्निकांड में 11 आशियाने राख, लाखों की क्षति

संसू, महसी/बौंडी(बहराइच) : बौंडी थाना क्षेत्र के भौंरी ग्राम पंचायत के नगेशरपुरवा गांव में सोमवार को लगी आग से 11 आशियाने जलकर राख हो गए। गृहस्थी के साथ लाखों की नकदी लपटों की भेंट चढ़ गई। दमकलकर्मियों व ग्रामीणों के प्रयास से आग पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बौंडी थाना क्षेत्र के भौंरी ग्राम पंचायत के नगेशरपुरवा निवासी सम्मारी के घर से अचानक आग की लपटें उठने लगी। ग्रामीण जब तक मौके पर पहुंचते, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आस-पास के आशियाने आग की लपटों से घिर गए। देखते ही देखते तेज हवाओं ने आग में घी का काम किया और 11 आशियाने धूं-धूं कर जलने लगे। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस व दमकलकर्मियों को दी। आग में स्वामी दयाल, गोकुल यादव, सम्मारी यादव, रामविजय यादव, संतराम यादव, त्रिलोकीनाथ यादव, राममूर्ति यादव, सुमेरीलाल यादव, शीलादेवी, मयंकर व दिनेश के आशियाने जल गए।

मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तहसीलदार महसी राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि राजस्वकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। पीड़ितों को तत्काल तिरपाल, राशन आदि मुहैया करवाने के निर्देश दिए गए हैं। पीड़ितों को जल्द ही आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी